राज्य

मुंगेर पुलिस ने किया वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, 8 गाड़ी बरामद

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 20, 2017, 7:29 AM IST
मुंगेर पुलिस ने किया वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, 8 गाड़ी बरामद
ETV Image
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 20, 2017, 7:29 AM IST
मुंगेर पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. उनके पास से नागालैंड, झारखंड, महाराष्ट्र और बिहार अलग-अलग जिलों के निबंधन किए हुए आठ वाहनें मिली हैं. पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है, जबकि गिरोह का सरगना सहित पांच अन्य फरार हो गए.

एसडीपीओ हरिशंकर कुमार ने बताया कि रविवार को एसपी आशीष भारती को सूचना मिली थी कि हेमजापुर ओपी क्षेत्र के सुंदरपुर में राकेश कुमार के बगीचा में चोरी के लग्जरी वाहनों की खरीद बिक्री की जा रही है. जानकारी होते ही एसपी ने उनके नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर छापेमारी कराया.

छापेमारी के दौरान पुलिस ने बगीचा से चार बोलेरो जब्त किया, जबकि तीन सुमो विक्टा के चालक पुलिस को देखते ही भाग खड़े हुए. इनमें से दो को पुलिस ने लखीसराय जिले के मदिनी चौकी चेक पोस्ट तो एक वाहन को माणिकपुर में वकील महतो के घर से बरामद किया गया.

उन्होंने बताया कि इस दौरान पुलिस ने सुंदरपुर निवासी राकेश कुमार, माणिकपुर निवासी रविरौशन कुमार व सलारपुर निवासी रामसेवक महतों को गिरफ्तार कर लिया. इन्होंने पूछताछ में जानकारी दी कि माणिकपुर निवासी गौतम सहित पांच अन्य उन्हें वाहन लाकर देते हैं. इन वाहनों की बिक्री सुंदरपुर स्थित इस बगीचे में की जाती है.

एसडीपीओ ने बताया कि ये लोग चोरी किये वाहनों पर किसी पार्टी या जिला स्तर के नेताओं या अधिकारीयों के साइन का बोर्ड लगा देते हैं ताकि किसी को शक न हो सके. बरामद वाहनों में से एक पर ग्रामीण प्रखंड विकास पदाधिकारी, बांका का बोर्ड लगा है. साथ ही इन लोगों का नेटवर्क देश के कई राज्यों में फैला है और ये एक राज्य की गाड़ी चोरी कर दूसरे राज्य में बचे देते हैं.

पुलिस सभी वाहनो के इंजन व बॉडी नंबर के आधार पर सही मालिकों की तलाश मे जुटी है. गिरोह के मुख्य सरगना की तलाश में मुंगेर पुलिस अब भी कई जगहों पर छापेमारी कर रही है.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर