राज्य

नक्सलियों के सफाये को हुई 'हाईलेवल मीटिंग', एक साथ बैठे चार राज्यों के डीजीपी

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 20, 2017, 3:29 PM IST
नक्सलियों के सफाये को हुई 'हाईलेवल मीटिंग', एक साथ बैठे चार राज्यों के डीजीपी
बैठक में उपस्थित पुलिस अधिकारी
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 20, 2017, 3:29 PM IST
छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद पूरे देश में नक्सलियों से निपटने की तैयारी चल रही है. खास कर नक्सल प्रभावित राज्यों में. इस क्रम में नक्सलियों पर कैसे लगाम लगाई जाए इसको लेकर राजधानी पटना में शनिवार को चार राज्यों के पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई.

इस बैठक में झारखंड के डीजीपी, उड़ीसा के डीजीपी, पश्चिम बंगाल के डीजीपी और बिहार के डीजीपी शामिल हुए. पुलिस अधिकारियों के साथ में सीआरपीएफ, सीआईएसएफ और आईबी के अधिकारी भी मौजूद रहे. करीब दो घंटे तक यह उच्चस्तरीय बैठक चली जिसमें उत्तर-पूर्व इलाकों में नक्सल गतिविधियों पर कैसे रोक लगे इस पर रणनीति बनाई गई.

बिहार के डीजीपी पी के ठाकुर ने कहा कि सीमा पर उग्रवादियों से मजबूती से लड़ने की रणनीति बनाइ गई जिसमें चार राज्यों के उच्चधिकारी शामिल हुए। बिहार से जुड़े राज्यों झारखंड, बंगाल और उड़ीसा के रास्ते उग्रवाद और शराब माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए उच्चस्तरीय मीटिंग हुई

मालूम हो कि बिहार के कई जिले भी नक्सल की समस्या से खासे प्रभावित हैं. मध्य बिहार के कुछ जिलों के अलावा झारखंड की सीमा से लगने वाले जिलों में नक्सली छोटी-बड़ी वारदातों को अंजाम देते रहते हैं.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर