एमएलए मेवालाल की गिरफ्तारी को लेकर विधानसभा में हंगामा, वेल में पहुंची भाजपा

ETV Bihar/Jharkhand

Updated: March 20, 2017, 2:14 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

बिहार विधानमंडल का बजट सत्र  लगातार विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ रहा है. सोमवार को बिहार विधानसभा में कृषि विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति और जदयू के निष्काषित विधायक मेवालाल चौधारी का मुद्दा छाया रहा.

मेवालाल की गिरफ्तारी को लेकर विधानसभा में जम कर हंगामा हुआ. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने प्रश्नकाल में मेवालाल की गिरफ्तारी का मामला उठाया. इस दौरान भाजपा विधायकों ने मेवालाल की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने पर आक्रोश जताया और नारेबाजी की. सदन में मेवालाल के मसले को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच नोंक-झोंक हुई और विपक्ष के कई विधायक वेल में पहुंच गये.

एमएलए मेवालाल की गिरफ्तारी को लेकर विधानसभा में हंगामा, वेल में पहुंची भाजपा
सदन में हंगामा करते बीजेपी सदस्य

भाजपा नेता सुशील मोदी ने कल भी मीडिया में मेवालाल की गिरफ्तार नहीं होने को लेकर राज्य सरकार पर सवाल उठाया था. उन्होंने कहा कि मेवालाल को सरकार बचा रही है. जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है. सरकार की मंशा साफ है. किसी भी आरोपित को बचाने की न तो सरकार कोशिश है, न ऐसे किसी मामले में चल रही पुलिस कार्रवाई में हस्तक्षेप कर रही है.

बिहार कृषि विश्वविद्यालय के नियुक्ति घोटाले के मुख्य आरोपी और जदयू के तारापुर से विधायक चुने गये मेवालाल का नियुक्ति घोटाला में नाम आने के बाद जेडीयू ने उन्हें निष्काषित कर दिया था.

मेवालाल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी कर ली है और पुलिस अब सीआइडी की मदद से उनके पर कार्रवाई करने जा रही है. रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद मेवालाल चौधरी चाह कर भी छिपने के लिए विदेश नहीं भाग सकेंगे.

First published: March 20, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp