राज्य

'76 नंबर' ने पटना पुलिस के लिये सुलझाये पेट्रोल पंप लूट के कई केस

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: April 20, 2017, 11:21 AM IST
'76 नंबर' ने पटना पुलिस के लिये सुलझाये पेट्रोल पंप लूट के कई केस
घेरे में 76 नंबर की टोपी पहना शख्स
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: April 20, 2017, 11:21 AM IST
पटना पुलिस के लिये 76 नंबर लक्की साबित हुआ है. लक्की इस मायने में की इस नंबर वाली टोपी ने एक साथ लूट के कई मामलों का खुलासा कर डाला.

दरअसल हाईवे पर स्थित पेट्रोल पंपों में लूट की वारदात को लेकर पटना समेत आसपास के जिलों की पुलिस काफी परेशान थी. इस गिरोह को पकड़ने के लिये पुलिस ने जब सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला तो सामने आया 76 नंबर की टोपी लगाये एक शख्स.

इस फुटेज के आधार पर पटना पुलिस ने जाल बिछाया और इस टोपी को लगाने वाले शख्स के साथ ही गिरोह के चार अन्य लुटेरों को भी धर दबोचा.  76 नंबर की  इस टोपी से पटना पुलिस ने धनरूआ पेट्रोल पंप से हुई लूट समेत कई लूटकांड का खुलासा किया. पुलिस ने गिरोह के सरगना राजकुमार यादव के साथ जैकी यादव, मिंटूस कुमार व अजीत कुमार यादव को गिरफ्तार किया.

पुलिस के मुताबिक राजकुमार मंगलवार की रात भी 76 लिखा टोपी ही पहनकर अपने साथियों के साथ फतुहा-दनियावां मार्ग पर फिर बड़ी लूट की घटना को करने आया था.

इस गिरोह ने जहानाबाद, औरंगाबाद, धनरूआ, फतुहा व दनियावां में स्थित पेट्रोल पंपों के साथ ही धनरूआ में कपड़ा दुकान, कच्ची दरगाह में स्थित रिलायंस गोदाम व खुसरूपुर में पत्तल फैक्ट्री गोदाम की लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था. पुलिस ने इनके पास  से एक रायफल,  दो देसी पिस्टल, आधा दर्जन कारतूस समेत कई चीजें बरामद किया है.
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर