राज्य

सुशील मोदी का दावा, राबड़ी के नाम 18 फ्लैट और 18 पार्किंग प्लेस

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 20, 2017, 4:01 PM IST
सुशील मोदी का दावा, राबड़ी के नाम 18 फ्लैट और 18 पार्किंग प्लेस
फोटो: लालू-राबड़ी
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 20, 2017, 4:01 PM IST
भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता और प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को एक बार फिर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी पर बीस करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत के 18 फ्लैट्स की मालकिन होने का आरोप लगाया.

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी पटना शहर के अंदर 18 फ्लैट और 18 पार्किंग प्लेस की मालकिन हैं. ये 18 फ्लैट करीब 18,652 वर्ग फुट में बने हैं. इसकी कीमत आज 20 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

उन्होंने आरोप लगाया कि राबड़ी देवी ने पटना शहर के दो अलग-अलग स्थानों पर लालू यादव के रेल मंत्री या स्वयं के मुख्यमंत्रित्व काल में निम्न जमीन लिखवा लिया. इन जमीन का विवरण भी उन्होंने दिया.

मोदी के मुताबिक मौजा-जलालपुर, रंजन पथ, थाना- दानापुर, 6 कट्ठा 8 घुर, 9½ धुरकी बराबर 20.074 डिस्मिल. मौजा - शेखपुरा, थाना- शास्त्रीनगर, वार्ड नं.-3 6715 वर्ग फुट बराबर 15.4155 डिस्मिल है.

सुशील मोदी के मुताबिक राबड़ी देवी ने ये जमीन तीन ऐसे लोगों से लिखवाई, जिनके परिवार को रेलवे में नौकरी दी गई थी या जिन्हें रेल मंत्री के नाते मदद की गई थी.

रेल मंत्री के नाते नौकरी/ठेका/मदद के एवज में जो जमीन लिखवायी गई. इसमें एक जमीन स्व. अरविन्द कुमार यादव के बेटों मनोज, गोपी कृष्ण, राजेश कुमार, बिनोद कमार एवं सुशीला देवी पति-अरविन्द यादव से लिखवाई गई. इसमें मनोज कुमार के परिवार को रेलवे में नौकरी दी गई है.

इन दोनों भूखण्डों पर फरवरी, 2011 में श्रेया कंस्ट्रक्शन की ओर से अमरेन्द्र कुमार सिन्हा, खजांची रोड, पटना के साथ डेवलपमेंट एग्रीमेंट किया गया. इसके अनुसार कुल 37 हजार 405 वर्ग फुट में 36 फ्लैट बनाया जाना था. इसमें दोनों की 50-50 प्रतिशत हिस्सेदारी थी. मोदी ने कहा कि इस तरह राबड़ी देवी आज 18 फ्लैट और 18 पार्किंग प्लेस की मालकिन हैं.

सुशील मोदी ने कहा कि अरविन्द यादव के परिवार को आवामी कॉपरेटिव बैंक के माध्यम से चेक दिखाए गए हैं जिनका कभी भुगतान नहीं हुआ. इस बैंक के अध्यक्ष अनवर अहमद है जिन्हें लालूजी का कबाब मंत्री कहा जाता था. उन्हें लालू ने एमएलसी बनाया. उनके यहां सीबीआई  ने पिछले दिनों नोटबंदी के दौरान फर्जी बैंक खातों के आरोप में छापामारी कर करोड़ों जब्त किया था.

एक रेशिडेंशियल कम कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स का नाम स्व. मरछिया देवी के नाम से है, जो लालू प्रसादजी के मां के नाम से है. इसके अलावा मौजा सगुना, नया टोला, थाना- दानापुर में कांति सिंह की ओर से पहले लीज पर और बाद में बेची दिखाई गई 62 डिस्मिल जमीन पर 18 हजार वर्ग फुट का कॉमर्शियल कॉम्प्लैक्स का निर्माण किया जा रहा है.

सुशील मोदी ने कहा कि एक एमएलए और एमपी के पास कितनी धन राशि आ जाती है कि वो इतना सबकुछ करा सकता है. उन्होंने कहा कि कुछ बोलने पर लालू आरोप लगाते हैं कि वो राष्ट्रपति चुनाव का विरोध करा रहे है. इसलिए बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है.

सुशील मोदी ने कहा कि अगले दो-तीन दिन में वह आयकर विभाग में जाकर सभी कागजात जमा कराएंगे.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर