जन्मदिन पर भाई को मिली यूपी के डिप्टी सीएम की कुर्सी, अब बिहार से बहन ले कर जा रहीं तोहफा

News18.com

Updated: March 20, 2017, 3:10 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का बिहार से भी गहरा रिश्ता है. दिनेश शर्मा की बड़ी बहन पूनम राज मिश्रा पटना की रहने वाली हैं.

भाई की सफलता पर जब न्यूज18 ने उनसे बात कीं तो पूनम ने कहा कि दिनेश को उनकी मेहनत का फल बतौर जन्मदिन का उपहार इससे अच्छा शायद ही मिल सकता था.

जन्मदिन पर भाई को मिली यूपी के डिप्टी सीएम की कुर्सी, अब बिहार से बहन ले कर जा रहीं तोहफा
दिनेश शर्मा की बड़ी बहन

दरअसल 19 मार्च को यानि जिस दिन दिनेश शर्मा ने बतौर डिप्टी सीएम यूपी की कमान संभाली उसी दिन उनका जन्मदिन था. भाई की इस सफलता के बाद उनकी बहन उनसे मिलने लखनउ जाने की तैयारी में हैं और साथ में उपहार भी ले जा रही हैं.

भाई की सफलता से बेहद खुश पूनम बिहार की कुछ खास निशानियां भेंट के तौर पर ले जा रही हैं, जिसमें मधुबनी पेंटिंग वाला अंग वस्त्र और बुद्ध की मूर्ति भी है.

पूनम ने बताया कि दिनेश का शिक्षा से शुरू से लगाव रहा है. लखनऊ विश्वविद्यालय के कॉमर्स विभाग के विभागाध्यक्ष दिनेश अटल बिहारी वाजपेयी के चुनाव प्रभारी रहने के साथ-साथ लखनऊ के मेयर भी रह चुके हैं. चार दशक पहले राजेश मिश्रा से विवाह के बाद पूनम लखनऊ से पटना आ गईं और पूनम शर्मा से पूनम राज शर्मा बन गईं.

अध्ययन और अध्यापन के प्रति दिलचस्पी ने शिक्षाविद् बना दिया. दिनेश शर्मा उनके छोटे भाई हैं. पूनम ने बताया कि उत्सुकता तो 11 मार्च को चुनाव परिणाम के साथ ही बढ़ गई थी, लेकिन शुक्रवार तीसरे पहर तक वह चरम पर रही.

पूनम ने बताया कि जैसे ही दिनेश शर्मा को उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने की सूचना मिली, मैंने वाट्सएप पर मैसेज किया. 'यशस्वी भव. 2019 तुम्हारा है. शीर्षस्थ देखना चाहती हूं. जन्मदिन का तोहफा स्वीकार करो. उधर से प्रतिक्रिया मिली, 'धन्यवाद. आपको भी शुभकमानाएं...'

First published: March 20, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp