राज्य

सलूजा समर्थकों ने किया थाने का घेराव, पुलिस हिरासत में हुई थी मौत

Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: April 20, 2017, 12:18 PM IST
सलूजा समर्थकों ने किया थाने का घेराव, पुलिस हिरासत में हुई थी मौत
फोटो-ईटीवी
Narendra Sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: April 20, 2017, 12:18 PM IST
छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में पुलिस हिरासत में जसवंत सिह सलूजा (निक्कू) की मौत हो गई थी. उनके अंतिम अरदास में प्रदेश भर के सिख समुदाय के लोग शामिल हुए. जसवंत के अंतिम अरदास के बाद सिख समुदाय ने आक्रोश रैली निकाली व एसडीएम कार्यालय का घेराव किया .

इसमें करीब करीब एक हजार लोग शामिल हुए. सिख समुदाय के लोग मुआवजा, मृतक की बेटी को नौकरी देने और  दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

कांग्रेस पार्टी ने दिया धरना, जांच की मांग की

लोगों ने पुलिस के विरोध मे नारेबाजी भी की. किसी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने पहले से ही  पुलिस बल की व्यवस्था कर रखी थी. कांग्रेस पार्टी ने भी मौन धरना देकर जसवंत सिह मामले मे जांच की मांग की.

पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी भी हुए शामिल

इस धरना में पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी भी शामिल हुए. उन्होंने मामले में न्याय व पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की. बाद में एसडीएम को ज्ञापन दिया. सभी सिखों ने कोतवाली पहुंचकर सिटी कोतवाली का घेराव किया और बलौदाबाजार-भाटापारा रोड जाम कर दिया.

यह हाई वोल्टेज ड्रामा घंटो चलता रहा. बाद में पुलिस ने समझा बुझाकर प्रदर्शनकारियों को वापस भेजा. गत 9 अप्रैल को पुलिस हिरासत में जसवंत सलूजा (निक्कू) की मौत हुई थी जिसका बुधवार को अंतिम अरदास था. जिसमें शामिल होने प्रदेश भर के सिख पहुंचे थे. हिरासत मे मौत मामले मे न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं. मामले की जांच जारी है.

 
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर