राज्य

दाऊद मलकानगिरी से गिरफ्तार, बारूद की बड़ी खेप बरामद

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 18, 2017, 11:38 PM IST
दाऊद मलकानगिरी से गिरफ्तार, बारूद की बड़ी खेप बरामद
NEWS18 PHOTO
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 18, 2017, 11:38 PM IST
छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों को बारूद सप्लाई करने वाले दाऊद को पुलिस ने गुरुवार को ओडिशा के मलकानगिरी से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने खुद नकली सौदागर बनकर उसे रंगेहाथ गिरफ्तार करने के बाद उसकी निशानदेही पर बारूद की बड़ी खेप बरामद की है.

पुलिस पूछताछ में दाऊद नक्का ने कबूल किया है कि ओडिशा में 50 रुपए में बिकने वाला बारूद छत्तीसगढ़ के बस्तर में 200 रुपए में बेचा जाता है.

बारूद तस्कर दाऊद नक्का


नक्सल प्रभावित बस्तर में आए दिन होने वाले माओवादी धमाके महज कुछ रुपयों के जरिये ही हो जाते हैं.

दरअसल, माओवादियों तक पहुंचने वाले डेटोनेटर, जिलेटिन और कार्डेक्स वायर बड़ी आसानी से माओवादियों तक पहुंच रहे हैं. इसका खुलासा गुरुवार को जगदलपुर जिले की पुलिस के द्वारा की गई कार्रवाई से हुआ है.



बस्तर पुलिस ने 4 मई को दरभा इलाके से दो संदिग्धों कोर्रा और विजय विश्वास गिरफ्तार किया था. इन दोनों के पास से पुलिस ने जिलेटिन रॉड और डेटोनेटर के साथ कार्डेक्स वायर जब्त किया था. दोनों आरोपियों से हुई पूछताछ में इस बात की जानकारी मिली थी कि पड़ोसी प्रांत ओडिशा के अलावा तेलंगाना से बारूद की खरीदी के तार जुड़े हुए हैं.



इस मामले से पर्दा उठाने के लिए पुलिस खुद नकली सौदागर बनी और ओडिशा के दाऊद नक्का को बारूद बेचने के मामले में गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, इस पूरे मामले का सूत्रधार जो कि तेलंगाना के मेहबूबाबाद का रहने वाला है, वह पुलिस के आने की भनक लगते ही फरार हो गया. फिलहाल पुलिस उसकी तलाश कर रही है.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर