राज्य

बस्तर यूनिवर्सिटी में एबीवीपी कार्यकर्ताओं का हंगामा, स्थायी कुलपति की मांग

Vinod Kushwaha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: April 21, 2017, 7:29 AM IST
बस्तर यूनिवर्सिटी में एबीवीपी कार्यकर्ताओं का हंगामा, स्थायी कुलपति की मांग
बस्तर विश्व विद्यालय - प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच संघर्ष
Vinod Kushwaha | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: April 21, 2017, 7:29 AM IST
बस्तर विश्वविद्यालय में गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान पुलिस के साथ काफी देर तक धक्कामुक्की हुई. कार्यकर्ताओं के आक्रोश को देखते हुए प्रभारी कुलसचिव ने उनकी बातें सुनी.

दरअसल काफी लंबे समय से बस्तर विश्वविद्यालय में स्थायी कुलपति और कुलसचिव की मांग की जा रही है. इसके अलावा कॉलेजों के परीक्षा परिणामों में भारी गड़बड़ी भी सामने आ रही है. बड़ी संख्या में छात्र फेल हो रहे हैं.

जगदलपुर के एबीवीपी संयोजक भूपेन्द्र ने कहा कि लगातार बस्तर विश्वविद्यालय में प्रभारी कुलपति और प्रभारी कुलसचिव के माध्यम से विश्वविद्यालय संचालित हो रहा है. इस कारण शैक्षणिक कैलेंडर पर लगातार प्रभाव पड़ रहा है. इस कारण न रिजल्ट, न परीक्षा और ना ही एडमिशन समय पर हो पा रहा है.

इन सब अव्यवस्थाओं को लेकर ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जगदलपुर इकाई के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को बड़ी संख्या में बस्तर विश्वविद्यालय का घेराव किया.

एबीवीपी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए ही पहले से बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को विश्वविद्यालय परिसर में तैनात किया गया था. विश्वविद्यालय का घेराव करने पहुंचे एबीवीपी के कार्यकर्ता कुलपति के चैम्बर में जाने की कोशिश कर रहे थे. इसे रोकने के लिए पुलिस बल को काफी मशक्कत करनी पड़ी. कुछ देर तक कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्कामुक्की चलती रही .

बाद में वर्तमान में प्रभारी कुलसचिव की भूमिका निभा रहे अपर कलेक्टर ने छात्रों की शिकायतें सुनीं. उन्होंने छात्रों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगे प्रशासन तक भेजकर पूरा करवाया जायेगा.
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर