राज्य

नक्‍सलियों ने दंतेवाड़ा में फिर दिया वारदात को अंजाम, की कांग्रेसी पूर्व जनपद अध्‍यक्ष की हत्‍या

Abdul Hameed Siddique | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 20, 2017, 1:27 PM IST
नक्‍सलियों ने दंतेवाड़ा में फिर दिया वारदात को अंजाम, की कांग्रेसी पूर्व जनपद अध्‍यक्ष की हत्‍या
छन्‍नू मंडावी के शोकाकुल परिजन. फोटो : न्‍यूज18/ईटीवी
Abdul Hameed Siddique | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 20, 2017, 1:27 PM IST
नक्सलियों ने लंबी खामोशी के बाद एक बार फिर छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में किरंदुल-पालनार के बीच चोलनार गांव में वारदात को अंजाम दिया है. सोमवार रात नक्सलियों ने कट्टर कांग्रेसी नेता छन्नू मंडावी को पुलिस का मुखबिर बताते हुए धारधार हथियार से गला रेतकर उनकी हत्या कर दी. मरने के बाद भी नक्सलियो ने उनके शरीर पर टंगिए से कई वार किए.

छन्नू मंडावी कुआकोंडा ब्लॉक के कांग्रेस समर्थित जनपद अध्यक्ष भी रह चुके थे. बताया जाता है कि मृतक इतने कट्टर कांग्रेसी थे कि उनके कारण चोलनार गांव को कांग्रेसी गांव के नाम से जाना जाता था.

बीती रात 10 से 11 बजे के बीच करीब 25-30 नक्सली हथियारों से लैस चोलनार गांव पहुंचे और उसे घेर लिया. फिर छन्नू मंडावी को घर से निकाला और पुलिस का मुखबिर बताते हुए धारधार हथियार से गला रेतकर उनकी हत्या कर दी. इस बीच मंडावी की पत्‍नी नक्सलियों से अपने पति को छोड़ देने की गुहार लगाती रहीं. मंडावी की हत्या के बाद उनके शव के पास नक्सलियों ने पर्चे भी फेंके, जिनमें मृतक को पुलिस का मुखबिर बताते हुए गांव के ग्रामीणों के साथ मारपीट करते रहने का आरोप लगाया है.

मृतक छन्नू मंडावी वो शख्‍स थे, जिन्‍होंने दोतरफा मार झेली. पहले नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर उनकी कई बार बुरी तरह से पिटाई की, तो पुलिस भी उन्‍हें नक्सल मामलों में जेल भेज चुकी थी.

मंडावी की हत्‍या के बाद पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव का पंचनामा बनाया और उसे पोस्‍टमार्टम के लिए भिजवाया. उधर इलाके की सर्चिंग बढ़ा दी गई है.

आपको बता दें कि किरंदुल-पालनार सड़क निर्माण से नक्सली बौखलाए हुए हैं. इस सड़क के आधे दूर तक बन जाने से नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देकर किसी भी कीमत पर सड़क निर्माण नहीं होने देना चाहते. इसी का नतीजा है कि सोमवार को फिर एक पूर्व जनप्रतिनिधि एवं कांग्रेसी नेता को अपनी जान गंवानी पड़ी.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर