राज्य

भूपेश बघेल ने किसान के परिजनों से मुलाकात कर आत्महत्या का कारण पूछा

Manish Mishra | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 19, 2017, 10:47 PM IST
भूपेश बघेल ने किसान के परिजनों से मुलाकात कर आत्महत्या का कारण पूछा
भूपेश बघेल,अध्यक्ष,पीसीसी,छत्तीसगढ़ फोटो- ईटीवी
Manish Mishra | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 19, 2017, 10:47 PM IST
छत्तीसगढ़ के कवर्धा में किसान कीआत्महत्या मामले को लेकर राजनीति गरमाने लगी है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने सोमवार को मृत किसान के परिजनों से मुलाकात कर आत्महत्या का कारण जानने की कोशिश की.

गौरतलब हो कि लोहारा थाना के वीरेन्द्र नगर निवासी किसान रामझूलसाहू ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. जिसे पुलिस व प्रशासन ने बीमारी के चलते आत्महत्या करना बताया था.

इसी बात को लेकर पीसीसी अध्यक्ष सोमवार को वीरेन्द्र नगर गांव पहुंचे. परिजनों ने पार्टी अध्यक्ष को बताया कि आत्महत्या की वजह कर्ज नहीं है, लेकिन कांग्रेस पार्टी इसे प्रशासन के दबाव में आकर इस तरह का बयान देने की बात कह रहे हैं.

जाहिर सी बात है कांग्रेस को काफी दिनों बाद बड़ा मुद्दा मिला है तो वो उस पर अपनी राजनीतिक रोटी सेंकना चाह रही है. यही वजह है कि पीसीसी चीफ को कवर्धा के एक छोटे से गांव का दौरा करना पड़ गया.

मीडिया से बात करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि बिना वजह कोई आत्महत्या नहीं करता. जिस दिन से घटना हुई है पुलिस वाले , और तहसीलदार मृत किसान के घर आ रहे हैं.

उस पर दबाव बना रहे हैं, इसलिए परिजन सही कारण नहीं बता रहे. जांच के बाद मौत को गले लगाने के असली वजह का खुलासा होगा. सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए आवाज को दबा रही है.

 

 
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर