राज्य

विदेशी नागरिक से 50 लाख रुपए की ठगी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

Raghwendra Sahu | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 20, 2017, 3:39 PM IST
विदेशी नागरिक से 50 लाख रुपए की ठगी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार
विदेशी नागरिक से 50 लाख रुपए की ठगी
Raghwendra Sahu | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 20, 2017, 3:39 PM IST
छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में एक विदेशी नागरिक से 50 लाख रुपए की ठगी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं चौथे फरार आरोपी की तलाश जारी है.

इस बारे में सिटी एएसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि अमेरिकी नागरिक रॉबर्ट ए एक्स रत्नों का व्यापार करते हैं. वहीं संबंधित मामले में पकड़े गए आरोपियों में से अंकुश मंडल ने ऑनलाइन रत्न की खरीदी करने की इच्छा जाहिर की थी.

इसी क्रम में नीलम दिखाने के लिए रॉबर्ट कुछ माह पहले गुजरात आए थे, लेकिन वहां बात नहीं बनी और अभी 2 दिन पहले कच्छ के एक व्यापारी प्रिंस सोनी के साथ रॉबर्ट फिर से रायपुर आए. रॉबर्ट रायपुर के एक होटल में ठहरे हुए थे.

सिटी एसपी ने बताया कि आरोपी अंकुश मंडल अपने 3 साथियों के साथ नीलम देखने आया था. इसके बाद रॉबर्ट से रुपए लेकर आने का झांसा देकर होटल से फरार हो गया. इसकी शिकायत रॉबर्ट और प्रिंस ने रायपुर पुलिस से की.

वहीं पुलिस ने संबंधित मामले में सीसीटीवी के फुटेज खंगाले. फुटेज में आरोपियों की पहचान करने के बाद आरोपियों को नगपुर से धर दबोच लिया.

सिटी एसपी ने बताया कि मुख्य आरोपी अंकुश मंडल एक टैक्सी का मालिक है और एक कंपनी के साथ मिलकर टैक्सी चलाता है. उन्होंने कहा कि आरोपी बहुत तेजी से अमीर बनने की फिराक में था.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर