राज्य

सर्राफा व्‍यापाारी के सामने ही बदमाश ले उड़े तीस लाख रुपए के जेवरों से भरा बैग

Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 19, 2017, 9:04 AM IST
सर्राफा व्‍यापाारी के सामने ही बदमाश ले उड़े तीस लाख रुपए के जेवरों से भरा बैग
घटना के बाद सराफा व्‍यापारी की दुकान पर लगी भीड़ और जांच करती पुलिस. फोटो : न्‍यूज18/ईटीवी
Varun Rai | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 19, 2017, 9:04 AM IST
छत्‍तीसगढ़ के सूरजपुर में गुरुवार को एक सराफा व्यापारी दुकान खोलने के दौरान उठाईगिरी का शिकार हो गया. बदमाश उसका करीब 30 लाख रुपए के जेवरों से भरा बैग लेकर फरार हो गए.

सुबह करीब दस बजे विकास ज्वेलर्स के मालिक विकास सोनी रोज की तरह गुरुवार को भी दुकान खोलने पहुंचे थे, जो कि नगर के बीचोबीच स्थित है. वे दुकान का एक शटर खोलने के बाद जैसे ही बैग रखकर दूसरा शटर खोलने लगे, घात लगाए बैठा आरोपी जेवरों से भरा बैग लेकर कुछ दूर खड़ी मोटर सायकल पर बैठकर फरार हो गया.

विकास सोनी के मुताबिक बैग में करीब तीस लाख रूपए के सोने-चांदी के जेवर थे. दुकानदार ने यह भी बताया कि पहले शटर का दरवाजा तो आसानी से खुल गया, लेकिन दूसरे शटर का ताला नहीं खुल रहा था. उन्‍होंने कहा कि जो ताला नहीं खुल रहा था, उसमें फेविकोल जैसा कोई पदार्थ डाला हुआ था, जिससे उसे खोलने में परेशानी आ रही थी. उसी का फायदा उठाकर आरोपी बैग लेकर फरार होने में सफल हो गए. माना जा रहा है कि आरोपियों ने पहले से प्लानिंग कर रखी थी.

उठाईगिरी की घटना के बाद से पुलिस के भी होश उड़े हुए हैं. आरोपी इतने शातिर थे कि दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे से बचने के लिए उन्‍होंने पूरी सावधानी बरती. यही कारण है कि दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों में अरोपियों का चेहरा साफ-साफ कैद नहीं हुआ है.

शहर में पहली बार हुई इस तरह की बड़ी घटना के बाद हड़कंप मच गया है. सूरजपुर कोतवाली थाना प्रभारी अनूप एक्‍का ने बताया कि पुलिस नाकेबंदी कर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर