पापा को दुकान में DVD बेचते देख बड़ा हुआ हरीश, 12वीं में हासिल किया पहला स्थान

News18Hindi
Updated: May 19, 2017, 12:52 AM IST
पापा को दुकान में DVD बेचते देख बड़ा हुआ हरीश, 12वीं में हासिल किया पहला स्थान
Photo- News18Hindi.com
News18Hindi
Updated: May 19, 2017, 12:52 AM IST
बिना ट्यूशन लिए और संसाधन के अभाव में हरियाणा में 491 अंकों के साथ पहला स्थान प्राप्त कर हरीश शर्मा ने ये साबित कर दिया है कि मन में लग्न और इच्छा हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं. अपने पिता को दुकान पर डीवीडी बेचते देख बड़े हुए हरीश ने बचपन में ठान लिया था कि उसे लोगों की मदद करनी है और उसे डॉक्टर बनना है.

बहादुरगढ़ में हरीश के चाचा का क्लीनिक है और उसे देख हरीश के मन में डॉक्टर बनने की इच्छा जागी. हरीश ने 12वीं में मेडिकल लेकर बायोलॉजी में 100 अंक हासिल कर अपने सपने को साकार करने की पहली सीढ़ी चढ़ ली.

हरीश ने फिजिक्स में 99 और कैमेस्ट्रि में 98 अंक प्राप्त किए हैं. हरीश के पिता सुनील शर्मा ने बताया कि वह कोसली में डीवीडी किराए पर देकर घर का गुजर बसर करते थे. इसके बाद कुछ दिनों पहले ही कुछ पैसे उधार लेकर बैट्री की दुकान शुरू की है. उन्होंने बताया कि आज के समय में पढ़ाई काफी मंहगी हो चुकी है.

हरीश की बड़ी बहन बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है.  हरीश के पिता ने बताया कि उसकी पढ़ाई के दौरान उन्हुं कई बार पैसे की जरूरत पड़ी, लेकिन उन्होंने कभी भी हरीश की पढ़ाई को बाधित नहीं होने दिया. हरीश की पढ़ाई के लिए उन्हें कई बार पैसा उधार भी लेना पड़ा.

हरीश के पिता अब काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि उनके बेटे ने प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल कर उनकी सारी मेहनत वसूल दी है. हरीश ने बताया की उन्होंने कभी ट्यूशन भी नहीं ली है. हरीश के घर में किसी के पास स्मार्ट फोन भी नहीं है. लेकिन हरीश की लगन ने उसे इस मुकाम तक पहुंचाया.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर