शिवसेना ने गुरूग्राम में जबरन बंद करवाईं मीट की 500 दुकानें

News18India
Updated: March 29, 2017, 1:11 PM IST
News18India
Updated: March 29, 2017, 1:11 PM IST
गुरुग्राम में शिवसेना कार्यकर्ताओं की ओर से जबरन मीट दुकानों को बंद कराने पर शिवसेना की सफाई आ गई है. शिवसेना ने इस तरह की कार्रवाई का समर्थन करने से इंकार कर दिया है. शिवसेना ने साफ कर दिया है जबरन किसी की दुकानों को बंद नहीं कराया जा सकता है.

इससे पहले ये खबर आई थी हरियाणा के गुरुग्राम में शिवसेना ने जबरन मीट की दुकानों को बंद करवा दिया हैं.  शिवसेना ने नवरात्री के दिन नोटिस देकर हर मंगलवार को दुकानें बंद करने का आदेश दिया है और करीब 500 दुकानों को बंद करा दिया है जिसमें KFC जैसे बड़े रेस्टोरेंट भी शामिल हैं.

शिवसेना के नेताओं का दावा था कि दुकानदारों ने भी इस पर पूरा सहयोग किया है. फिलहाल पुलिस के पास इसकी शिकायत पहुंच गई है और पुलिस इस मामले की जांच की कर रही है. शिवसेना का दावा था कि दुकानों को बंद करने से पहले दुकानदारों को नोटिस दिया गया था और उनसे साइन करवाया गया था, मार्केट में चाहें हिंदू हो या मुसलमान, सभी ने इस मामले में सहयोग किया है. गुरुग्राम में अभी करीब सभी मीट मार्केट बंद हैं. अगर कोई दुकानें खोलता है तो फिर हम अपने तरीके से कार्रवाई करेंगे.

सीएम योगी की खुली चेतावनी, गुंडे-बदमाश सुधर जाएं या यूपी छोड़ दें

बता दें कि करीब एक हफ्ते पहले बजरंग दल ने हरियाणा पुलिस से मांग की थी वो नवरात्रों में और बाकी पूरे साल हर मंगलवार को मीट शॉप बंद रखें लेकिन पुलिस ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था. पुलिस का कहना था कि ऐसा कोई कानून नहीं है कि धर्मिक वजहों के चलते दुकानों को बंद किया जाए.

अवैध बूचड़खानों के शहर में कटने से बचाई जा रहीं सैकड़ों गाय

इस पूरे मामले पर बीजेपी नेता जवाहर यादव का कहना है कि कानून में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि आप दुकानें बंद करा सकते हैं, लेकिन फिर भी कोई जोर जबरदस्ती से ऐसा करेगा, कानून अपने हाथ में लेगा तो कानून उस पर अपना काम करेगा.

First published: March 29, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर