राज्य

दहेज में क्रेटा कार मांगने पर दूल्हा पहुंचा जेल

News18Hindi
Updated: June 19, 2017, 4:57 PM IST
दहेज में क्रेटा कार मांगने पर दूल्हा पहुंचा जेल
Photo- News18Hindi.com
News18Hindi
Updated: June 19, 2017, 4:57 PM IST
करनाल के हलके कनीलोखेड़ी के गावं बीड बडालवा में दूल्हे को कार मांगना पड़ा महंगा पड़ गया और अब वो हवालात में है. सब कुछ राजी खुशी से चल रहा था और बरात विदा हो रही थी. दुल्हन पक्ष के लोग दहेज में दिए गए सामान की लिस्ट बना रहे थे, तभी दूल्हे अभिलाष और उसके चाचा ने क्रेटा गाड़ी की मांग कर दी.

दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे को मनाने की लाख कोशिश की मगर दहेज के लोभी दूल्हा पक्ष के लोगों ने पीड़ित लड़की के परिजनों की एक ना सुनी. इससे दुल्हन पक्ष के लोग भड़क गए और थाने में शिकायत कर दी.

पुलिस मौक पर पहुंची और दूल्हे सहित बारातियों को लेकर पुलिस थाने पहुंच गई. इस घटना से दुल्हन के माता-पिता को गहरा सदमा लगा और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इस घटना से पूरा गांव सदमे में है.

दुल्हन के भाई सोहन लाल ने बताया की मेरी बहन ने दहेज लोभियो के खिलाफ जो आवाज उठाई है हम उससे सहमत हैं. दुल्हन शीतल ने बताया की दहेज लोभियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले मेरे माता-पिता ने अपनी गुंजाइस से ज्यादा दहेज दिया था. दूल्हे के चाचा, दादी, बहन ने क्रेटा कार की मांग कर डाली, मेरे गरीब माता पिता कार कहा से लाएंगे.

मामले की जांच कर रहे निगदू पुलिस चौंकी के जांच अधिकारी सुरेन्दर सिंह ने बताया की लड़की के पिता बीर सिंह की शिकायत पर गांव पहुंचकर मामले को शान्त किया. सुरक्षा के चलते दूल्हे को पुलिस हिरासत में ले लिया था मामले की जांच की जा रही है.
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर