राज्य

चंबा बस अड्डे पर कभी भी हो सकता है हादसा

HEM THAKUR | ETV Haryana/HP
Updated: June 20, 2017, 5:27 PM IST
चंबा बस अड्डे पर कभी भी हो सकता है हादसा
चंबा बस अड्डा का एक दृश्य
HEM THAKUR | ETV Haryana/HP
Updated: June 20, 2017, 5:27 PM IST
हिमाचल प्रदेश के चंबा में नए बस अड्डे को शुरू हुए करीब तीन महीने हो चुके हैं. लेकिन, यहां पर बस अड्डे का मुख्य द्वार पर हमेशा दुघर्टना की आशंका बनी रहती है. यहां दोनों ओर से तेज गति से वाहन आते-जाते हैं लेकिन उनकी सुरक्षा को लेकर कोई उपाय नहीं किया जा सका है.

दरअसल नए बस अड्डे के मुख्य द्वार के साथ लगता हुआ भरमौर-पठानकोट राजमार्ग है और यहां से दोनों तरफ से तेज गति से गाड़ियां आती जाती हैं और यहां सड़क पर स्पीड ब्रेकर न होने की वजह से बस अड्डे से आने जाने वाली बसों को हमेशा यहां पर खतरा बना रहता है.

यहां रावी नदी का किनारा होने की वजह से और यहां पर और खतरा बना हुआ रहता. तेज गति से आती हुई कोई भी गाड़ी अनियंत्रित हो जाए तो सीधी रावी नदी में गिरेगी.

स्थानीय वाहन चालकों की मानें तो उनके मुताबिक बस अड्डे के मुख्य द्वार पर हाइवे होने की वजह से यहां दुर्घटना का पूरा अंदेशा बना रहता है. उन्होंने बताया की यहां पर जल्द से स्पीड ब्रेकर बनाएं जाएं ताकि यहां से गुजरने वाली गाड़ी धीमी गति से गुजरे और दुर्घटनाओं के अंदेशे से भी बचा जा सके.

वहीं जब एन एच विभाग के उच्चाधिकारी हरवंस से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में कुछ कहने से इंकार कर दिया और यह इस संवाददाता से वादा किया कि 15 दिनों के भीतर यहां स्पीड ब्रेकर बना दिए जाएंगे.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर