राज्य

आदि हिमानी चामुंडा के लिए रोप वे का कार्य अधर में लटका

ETV Haryana/HP
Updated: June 20, 2017, 4:18 PM IST
आदि हिमानी चामुंडा के लिए रोप वे का कार्य अधर में लटका
धर्मशाला जिले में स्थित आदि चामुंडा देवी का मंदिर
ETV Haryana/HP
Updated: June 20, 2017, 4:18 PM IST
हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आदि हिमानी चामुंडा का रोप वे का कार्य अधर में लटक गया है. यूजर अजेंसी को ऑनलाइन आवेदन अपलोड करना पड़ता है फ़ाइल में कमियां पाई गई हैं.

वन विभाग इस बात की जांच कर रहा है और यूजर अजेंसी के आवेदन पर निर्धारित करता है कि कितनी जल्दी इस निर्माण कार्य को हरी झंडी मिल जाएगी.

आदि हिमानी चामुंडा जिला कांगड़ा का सबसे प्राचीन मन्दिर है. यह पहाड़ पर स्थित है और अभी यहां का सफ़र पैदल पूरा किया जाता  है. इस मंदिर में हजारों श्रद्धालु हर वर्ष माथा टेकने के लिए आते हैं, लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि यहां तक पहुंचने का रास्ता सही नहीं बन पाया है. और आज तक यहां सड़क का भी कोई प्रावधान नहीं हो सका है.

हालांकि, इस मंदिर तक रोपवे बनाने की घोषणा की गई है लेकिन आभी तक इस रोप वे का काम शुरू नहीं हुआ है. इस बारे में संबंद्ध अधिकारियों से बात करने पर वे टालमटोल रवैया अपनाते हुए कहते हैं कि पता नहीं है कि कब तक इस रोप वे का काम शुरू किया जाएगा.

जिला वन विभाग अधिकारी का कहना है की जिस एजेंसी को इस रोप वे का काम दिया गया था उसने आॅलाइन अपलोड कर दिया है जबकि इस कार्य में कमियां पाई गई है जिनकी जांच वन विभाग अभी कर रहा है और जांच के बाद संबंधित एजेंसी इस पर निर्णय लेगी और प्रदेश सरकार को सूचित करेगी.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर