राज्य

लोन के नाम पर पीएनबी के साथ साढ़े तीन करोड़ की धोखाधड़ी

Sanjeev Rana | ETV Haryana/HP
Updated: April 21, 2017, 4:58 PM IST
लोन के नाम पर पीएनबी के साथ साढ़े तीन करोड़ की धोखाधड़ी
पंजाब नेशनल बैंक की पालमपुर शाखा
Sanjeev Rana | ETV Haryana/HP
Updated: April 21, 2017, 4:58 PM IST
पंजाब नेशनल बैंक की पालमपुर शाखा के साथ साढ़े तीन करोड़ रुपयों के धोखाधड़ी का मामला सामने आया है.

दरअसल, धर्मशाला क्षेत्र के एक गांव में ठंडे पेय की कंपनी की डीलरशिप के नाम पर पंजाब के दो लोगों ने पालमपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से साढ़े तीन करोड़ रुपयों का लोन लिया था, जिसे अब लौटाया नहीं जा रहा है.

पंजाब नेशनल बैंक की पालमपुर शाखा के प्रबंधक हरविन्द्र सिंह ने कहा कि पंजाब के नवांशहर और अमृतसर के दो लोगों को 25 सितंबर, 2014 को ढ़ाई करोड़ का लोन दिया गया था. कुछ दिनों बाद बैंक को अतिरिक्त कार्य के लिए और एक करोड़ रुपए का ऋण जारी करने का आवेदन मिला. यह लोन भी बैंक ने जारी कर दिया.

जून 2015 के बाद डीलरशिप लेनेवालों की तरफ से जब कोई स्टॉक स्टेटमेंट बैंक को नहीं मिला तो बैंक ने ऋण लेने वाले संबंधित लोगों से संपर्क साधा. 29 सितंबर, 2015 को बैंक को एक पत्र मिला जिसमें लोन लेने वालों ने एक माह का समय मांगा. लेकिन यह समय भी निकल गया.

हरविन्द्र सिंह ने कहा कि हमें लगा कि ये पैसे वापस नहीं आनेवाले हैं. बैंक के साथ धोखा किया गया है तो हमने एफआईआर दर्ज करवा दी.

पालमपुर के अतिरिक्त थाना प्रभारी वसन्त सिंह ने कहा कि पालमपुर के पीएनबी के मैनेजर के आवेदन पर केस दर्ज किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार चार लोगों ने कोल्ड ड्रिंक की एजेंसी खोलने के लिए साढ़े तीन करोड़ रुपयों का लोन लिया. लेकिन लोन की राशि नहीं लौटाई गई.
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर