राज्य

हिमाचल प्रदेश के लाहौल घाटी में दूरसंचार सेवा चरमराई

ETV Haryana/HP
Updated: June 20, 2017, 4:55 PM IST
हिमाचल प्रदेश के लाहौल घाटी में दूरसंचार सेवा चरमराई
लाहौल घाटी में दूरसंचार सेवा ठप
ETV Haryana/HP
Updated: June 20, 2017, 4:55 PM IST
हिमाचल प्रदेश के लाहौल घाटी में दूरसंचार सेवा चरमरा गई है. यहां मोबाल व टेलीफोन सेट शोपीस में तब्दील हो चुके हैं. किसी भी नंबर पर बात करना भारी पड़ रहा है. एक नंबर पर बात करने के लिए 20-20 बार डायल करना पड़ता है और इसके बाद भी मुश्किल से बात हो पाती है. फोन,3जी, इंटरनेट सेवा भी बधित हो रही है.

मोबाइल और इंटरनेट सेवा के लगातार बाधित रहने से स्थानीय लोगों व पर्यटकों को भारी दिक्कत का करना पड़ रहा है. सरकारी कार्यालयों में इंटरनेट सेवा बधित होने से लोगों के काम बाधित हो रहे हैं. मुख्यालय के कई-कई चक्कर लगाने के बावजूद काम नही होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

केलांग स्थित जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के उपमंडल लाहौल घाटी में बर्फबारी के बाद करीब सात महीने के बाद किसी तरह से स्थानीय लोगों व व्यवसायिक गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं. इस समय पर्यटन व्यवसाय भी अपने यौवन पर है. लेकिन घाटी में लंबे समय से भारत संचार निगम द्वारा संचालित दूरभाष व 3जी इंटरनेट सेवा पूरी तरह से चरमरा गई हैं.

स्थानीय निवासी सत प्रकाश का कहना है कि इस सेवा से स्थानीय लोगों के सरकारी कार्य तो प्रभावित हो रहे हैं. इससे घाटी में घूमने आएं सैलानियों को भी भारी परेशानी उठानी पड़ रही है.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर