राज्य

मंडी में दर्जनों ऐसे शिलान्यास हुए, जहां पर नहीं हुआ एक इंच भी काम

Virender Bhardwaj | ETV Haryana/HP
Updated: June 20, 2017, 3:46 PM IST
मंडी में दर्जनों ऐसे शिलान्यास हुए, जहां पर नहीं हुआ एक इंच भी काम
हिमाचल में सीएम के हाथों तीन साल पहले हुआ था शिल्यान्यास
Virender Bhardwaj | ETV Haryana/HP
Updated: June 20, 2017, 3:46 PM IST
हिमाचल प्रदेश में सैंकड़ों ऐसे शिलान्यास हुए हैं, जहां पर एक ईंच भी काम नहीं हो सका है. मंडी जिला में भी दर्जनों ऐसी शिलान्यास पट्टिकाएं मौजूद हैं, जो मुंह चिढ़ाती हुई नजर आती है. मंडी में सीएम वीरभद्र सिंह ने अपने मौजूदा कार्यकाल के दौरान यहां पर करोड़ों के शिलान्यास किए हैं.

27 फरवरी 2014 को सीएम वीरभद्र सिंह ने अपने मंडी दौरे के दौरान मंडी शहर के लिए दो कार पार्किंग और व्यवसायिक परिसरों की आधारशिला रखी थी. ये दो पार्किंग और व्यवसायिक परिसरों की लागत से बनने थे और इसके पूरा किए जाने की अवधि भी तय की गई थी. लेकिन तय करने की अवधि भी निकल चुकी है और इस दिशा में एक ईंच काम भी नहीं हो सका है.

गत वर्ष 25 सितंबर 2016 को सीएम वीरभद्र सिंह ने रैन बसेरे की आधारशिला रखी थी. केंद्र सरकार द्वारा फंड किए गए इस प्रोजेक्ट को एक वर्ष में बनकर तैयार होना था, लेकिन आज तक इस कार्य की शुरूआत भी नहीं हो सकी. इस कार्य में एफसीए की अड़चन बताई जा रही है.

स्थानीय निवासी स्वरूप डोगरा ने बताया कि लोगों में इस बात को लेकर भारी आक्रोश है कि सीएम साहब शिलान्यास तो कर जाते हैं लेकिन बाद में उन कार्यों को आगे नहीं बढ़ाया जाता. उन्होंने आरोप लगाते हुए ​कहा कि सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करने के लिए इस प्रकार के शिलान्यास किए जाते हैं ताकि लोगों को भ्रमित किया जा सके.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर