राज्य

हिमाचल बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक आज, तय होगी पीएम के शिमला दौरे की रूपरेखा

Pradeep Thakur | ETV Haryana/HP
Updated: April 20, 2017, 3:27 PM IST
हिमाचल बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक आज, तय होगी पीएम के शिमला दौरे की रूपरेखा
27 को हिमाचल दौरे पर आ सकते हैं पीएम मोदी
Pradeep Thakur | ETV Haryana/HP
Updated: April 20, 2017, 3:27 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को हिमाचल दौरे पर आएंगे. शिमला से प्रधानमंत्री सस्ती घरेलू उड़ानों की लॉचिंग करेंगे. साथ ही रिज मैदान में एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री के दौरे की अंतिम रूपरेखा आज (गुरुवार को) दिल्ली में होने वाली हिमाचल बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में तय की जाएगी. इसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह विशेष तौर पर मौजूद रहेंगे.

हिमाचल से नेता प्रतिपक्ष प्रो. प्रेम कुमार धूमल, केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा, पूर्व सीएम शांता कुमार, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती समेत कोर कमेटी के अन्य सदस्य भी मौजूद रहेंगे. इसमें हिमाचल विधानसभा के चुनावों को लेकर भी रणनीति बनेगी. साथ ही अमित शाह 3 और 4 मई के हिमाचल के प्रस्तावित दौरे को लेकर भी नेताओं से चर्चा करेंगे.

सस्ती घरेलू उड़ानों की करेंगे लॉचिंग

केंद्र सरकार की योजना के तहत अब घरेलू उड़ानों में 1 घंटे का सफर 2500 रुपए में पूरा किया जा सकेगा. हिमाचल के भुंतर, गग्गल और शिमला एयरपोर्ट घरेलू उड़ानों के तहत कवर होंगे.

प्रधानमंत्री की इच्छा है कि घरेलू उड़ानों की लॉचिंग शिमला से की जाए. ये उड़ानें आम आदमी को हवाई सफर के नजदीक लाने का काम करेंगी. यानी कोई भी इन उड़ानों के जरिए हवाई यात्रा का लुत्फ उठा सकता है. मोदी इसी योजना को शिमला के रिज से लांच करने की तैयारी में हैं.

पहली बार होगा शिमला में पीएम का आगमन
प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार शिमला आएंगे. इसके लिए शहर को दुल्हन की तरह सजाने की तैयारियां की जा रही हैं.
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर