राज्य

किरपालपुरा में इस्टमैंन फैक्ट्री में हड़ताल, मजदूरों ने निकाली रोष रैली

Jagat Singh Bains | ETV Haryana/HP
Updated: June 19, 2017, 4:56 PM IST
किरपालपुरा में इस्टमैंन फैक्ट्री में हड़ताल, मजदूरों ने निकाली रोष रैली
हिमाचल मजदूर संघ के बैनर तले मजदूरों ने निकाली रैली
Jagat Singh Bains | ETV Haryana/HP
Updated: June 19, 2017, 4:56 PM IST
हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के किरपालपुर में सैकड़ों मजदूरों ने हड़ताल कर दिया है. किरपालपुर की इस्टमैंन नामक बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री के सैंकड़ों मजदूरों ने अपनी मांगें मनवाने के लिए सोमवार को एकदिवसीय हड़ताल किया.

मजदूरों ने निकाली रोष रैली
हिमाचल मजदूर संघ, सोलन के जिला अध्यक्ष मेहुल मेहता ने जानकारी देते हुए कहा कि मजदूरों ने हड़ताल के दौरान फैक्ट्री से लेकर नालागढ़ के एसडीएम कार्यालय तक रोष रैली निकाली.

एसडीएम से की मुलाकात

उन्होंने बताया कि सैकड़ों की संख्या में आज सुबह मजदूर एकत्रित हुए थे. पहले एक छोटी सी बैठक की. इस बैठक के बाद मजदूरों ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया. एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी दिया गया.

मजदूरों के हैं ये आरोप
मजदूरों ने कंपनी प्रबंधन शोषण का आरोप लगाते हुए कहा कि कंपनी प्रबंधन बिना किसी वजह के मजदूरों को फैक्ट्री से बाहर निकाला जा रहा है और जिन मजदूरों का कंपनी में काम के दौरान हाथ कटा है, उन्हें आज तक मुआवजा भी नहीं दिया गया.

एक मजदूर ने बताया कि फैक्ट्री में मजदूरों का बहुत ही ज्यादा शोषण हो रहा है. मजदूरों ने कहा कि अगर उनकी मागें जल्द न मानी गई तो वह मिलकर कंपनी प्रबंधन के उग्र आंदोलन करेगें.
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर