राज्य

मंगलवार को कांग्रेस ने बुलाया झरिया बंद

Abhishek Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 19, 2017, 7:11 PM IST
मंगलवार को कांग्रेस ने बुलाया झरिया बंद
धनबाद- 20 जून को कांग्रेस का झरिया बंद
Abhishek Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 19, 2017, 7:11 PM IST
धनबाद जिला के तहत झरिया बंद का आह्वान कांग्रेस ने किया है. यह बंद कांग्रेस ने मंगलवार 20 जून को झरिया को बचाने की मांग को लेकर बुलाया है. कांग्रेस ने आम लोगों के साथ-साथ व्यवसायियों से झरिया बंद को सफल बनाने की मांग की है.

20 जून को झरिया बंद के मद्देनजर धनबाद जिला कांग्रेस की झरिया इकाई और कांग्रेस नेताओं ने अभियान चला रखा है.  जगह-जगह अभियान चलाकर आम लोगों और व्यवसायियों से झरिया बंद को सफल बनाने की अपील की जा रही है. झरिया बंद का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता संतोष सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन और बीसीसीएल आउटसोर्सिंग कोयला खदानों को देने के लिए आरएसपी कॉलेज, राज इंटर स्कूल और माडा जलमीनार को दूसरे जगह शिफ्ट करने की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा कि इसका सभी झरियावासी विरोध कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता ने जानना चाहा कि आखिर सरकार झरिया को उजाड़ने पर क्यों तूली हुई है. उन्होंने कहा कि सिर्फ कोयले के लिए सरकार ने आम लोगों की चिंता छोड़ दी है. उन्होंने कहा कि झरियावासी इनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे.

उन्होंने कहा कि सरकार झरिया के भूमिगत आग को बुझाने में बालू का इस्तेमाल किए बिना करोड़ों रूपये डकारने वालों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है. कांग्रेस द्वारा मंगलवार को झरिया बंद को लेकर सोमवार शाम मशाल जुलूस निकाली जाएगी.
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर