राज्य

आग में जल गईं 20 दुकानें, प्रशासन ने बिगड़ते माहौल को किया नियंत्रित

Upendra Gupta | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 19, 2017, 5:50 PM IST
आग में जल गईं 20 दुकानें, प्रशासन ने बिगड़ते माहौल को किया नियंत्रित
चाईबासा- आग में 20 दुकानें जलकर स्वाहा
Upendra Gupta | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 19, 2017, 5:50 PM IST
झारखंड के चक्रधरपुर के बड़ा बाजार में सोमवार सुबह लगी भीषण आग के कारण करीब बीस दुकानें जलकर राख हो गईं. इस आग को लेकर कुछ असमाजिक तत्वों ने अफवाह फैलाने का भी प्रयास किया. मगर जिला प्रशासन और पुलिस ने समय रहते अफवाह फैलानेवालों की मंशा को नाकाम कर दिया.

हालांकि कुछ लोगों ने घटनास्थल पर मौजूद पुलिस जवानों पर पत्थर चलाए. इससे कई पुलिस जवानों को चोटें आईं. इसके बावजूद पुलिस ने काफी संयम से काम लिया. अफवाह फैलाने और पत्थरबाजी की खबर मिलते ही डीसी-एसपी तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने लोगों को समझाने का पूरा प्रयास किया. मालूम हो कि बड़ा बाजार में आग लगने की घटना को साम्प्रदायिक रंग देने का प्रयास किया जा रहा था.

चक्रधरपुर थाना में पत्रकारों से बात करते हुए उपायुक्त आरवा राजकमल ने कहा कि चक्रधरपुर के बड़ा बाजार में आज सुबह लगी भीषण आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है. इसमें 20 से अधिक दुकानें जल गईं. उन्होंने कहा कि आगलगी की घटना में पीड़ित दुकानदारों को उचित मुवावजा दिया जाएगा.

वहीं चाईबासा एसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि कुछ लोगों ने माहौल खराब करने का प्रयास किया था. पत्थरबाजी में कुछ जिला बल के जवानों को भी चोटें आई हैं. ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि यहां शांति व्यवस्था कायम रहे और अफवाह के कारण किसी तरह का कोई उपद्रव न हो इसके लिए पुलिस बल जगह-जगह तैनात होंगे. इसके अतिरिक्त अनुमंडल स्तर पर एक कंट्रोल रूम भी स्थापित किया जाएगा.
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर