राज्य

न्यूनतम वेतन की मांग को लेकर टाटा मोटर्स के गेट पर प्रदर्शन

Ranjeet Ojha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 20, 2017, 5:06 PM IST
न्यूनतम वेतन की मांग को लेकर टाटा मोटर्स के गेट पर प्रदर्शन
प्रदर्शन करते यूनियन के सदस्य फोटो- ईटीवी
Ranjeet Ojha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 20, 2017, 5:06 PM IST
जमशेदपुर में ऑल इंडिया कान्वाइ वर्कर्स यूनियन के लोगों ने न्यूनतम वेतन की मांग को लेकर मंगलवार को टाटा मोटर्स के गेट पर प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन को देखते हुए जिला पुलिस और टाटा मोटर प्रबंधन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे. पिछले कई वर्षों से न्यूनतम वेतन की मांग को लेकर ऑल इंडिया कान्वइ वर्कर्स यूनियन के बैनर तले कान्वइ चालक चरणबद्ध तरीके से आंदोलन कर रहे हैं.

इसी के तहत मंगलवार को टाटा मोटर्स कंपनी के मुख्य गेट को जामकर ये लोग अपनी मांगों को मैनेजमेंट के समक्ष रखना चाह रहे थे. वर्कर्स यूनियन के सदस्य एवं उनके परिजन रैली की शक्ल में प्रदर्शन करने पहुंचे थे.

जिला पुलिस ने सुरक्षा के लिए जवानों को तैनात किया था. टाटा मोटर्स के निजी सुरक्षाकर्मी हाथों में लाठी लिए नजर आ रहे थे. पत्रकारों से बात करते हुए यूनियन के महामंत्री ज्ञान सागर प्रसाद ने कहा कि टाटा मोटर्स में 24 घंटे का काम करा कर 250 रुपए ही मजदूरी का भुगतान किया जाता है. जबकि केंद्र सरकार के द्वारा न्यूनतम 385 रुपए देने की घोषणा की गई है.

इसके बावजूद माननीय प्रधानमंत्री कार्यालय एवं उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद टाटा मोटर्स प्रबंधन हम लोगों को न्यूनतम वेतन भी नहीं दे रहा है. अपने हक को लेकर हम लोगों ने प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

 
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर