राज्य

पानी कि किल्लत से लोग परेशान, सरकार की अनदेखी से नाराज

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 10:04 AM IST
पानी कि किल्लत से लोग परेशान, सरकार की अनदेखी से नाराज
पानी की किल्लत से परेशान लोग
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 10:04 AM IST
जमशेदपुर के बिरसानगर जोन नंबर 3 क्षेत्र इन दिनों पानी की समस्या से जूझ रहा है. इलाके मे पानी कि इतनी किल्लत है कि लोगों का जीना मुहाल हो गया है जिसके कारण लोग पानी के लिए फिलहाल नल और नदियों पर ही निर्भर हैं.

इलाके के लोगों का कहना है कि पानी की सप्लाई 4 से 5 दिनों तकगायाब रहती है. हालांकी इस क्षेत्र में मोहरदा जलापूर्ति योजना के तरफ से पानी की सप्लाई पाइप लाइन के द्वारा दिया जाता है. इस जलापूर्ति योजना को कुछ महीनो पूर्व मुख्यमंत्री ने जुस्को को सुपुर्द कर दिया था पर इसके बाद भी सप्लाई में गड़बड़ी है. महिलाओं के अनुसार उनके दिनचर्या का अधिकतर समय नल से पानी भरने में ही चला जाता है.

वहीं क्षेत्र के पुरुषों के अनुसार पानी की किल्लत केवल इसी क्षेत्र में नहीं बल्कि आस-पास के इलाकों में भी है. यहां सप्लाई के पानी इस लिए कम आता है क्योंकि सप्लाई के लिए इस्तेमाल होने वाले मोटर अधिकतर ख़राब पड़े हुए हैं. यहां के लोगों को नहाने के लिए नदी पर जाना पड़ता है और बाकि कामों के लिए नल के भरोसे रहना पड़ता है.

जानकारी के अनुसार मोहरदा जलापूर्ति योजना करोड़ों के खर्च से तैयार हुई योजना है. लेकिन सरकार को यह नहीं मालुम था कि यह योजना फ्लॉप साबित होगी. हालांकी अब इस योजना का संचालन जुस्को को करना है जिससे पानी की व्यवस्था सुचारु रूप से चल सके.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर