राज्य

खूंटी में लगेगा विशेष हेल्थ कैंप, मुफ्त इलाज करेंगे स्पेशलिस्ट डॉक्टर

Shailendra | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 19, 2017, 6:13 PM IST
खूंटी में लगेगा विशेष हेल्थ कैंप, मुफ्त इलाज करेंगे स्पेशलिस्ट डॉक्टर
डॉ. मनीष रंजन डीसी , खूंटी
Shailendra | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 19, 2017, 6:13 PM IST
झारखंड के खूंटी में जल्दी ही लोगों के स्वास्थय को लेकर विशेष हेल्थ कैंप लगाया जाएगा. इस हेल्थ कैंप में लोग अपने स्वास्थ्य की जांच कराने के साथ ही जरूरी इलाज भी करवा पाएंगे. इसके लिए प्रशासन अगले सप्ताह से हेल्थ कैंप रजिस्ट्रेशन शुरू कर देगा.

मिली जानकारी के अनुसार खूंटी के सदर अस्पताल में जल्दी ही जिले के डीसी के प्रयास से गंभीर बीमारियों की जांच और उसके ऑपरेशन के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा. इस कैंप में विशेषज्ञ डॉक्टर मौजूद होंगे जो लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने के साथ-साथ उनका सही मार्गदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि कुछ डॉक्टर खूंटी के और कुछ डॉक्टर बाहर के होंगे. इन डॉक्टरों ने लोगों का मुफ्त में इलाज करने की मंशा जताई है.

डीसी मनीष रंजन ने कहा कि खूंटी मे हेल्थ की समस्या बहुत गंभीर है. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह बाद सदर अस्पताल में हॉर्निया, हाइड्रोसील एवं कैटरेक्ट के ऑपरेशन के लिए कैंप का आयोजन होगा.

इस संबंध में डीसी मनीष रंजन ने बताया कि फिलहाल इन बीमारियों के इलाज और ऑपरेशन के लिए अस्पताल में सुविधा नहीं होने से लोगों को ज्यादा पैसा खर्च कर बाहर जाना पड़ता है. लेकिन इस विशेष कैंप से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है. डीसी ने जल्दी ही विशेष कैंप के लिए मरीजों का रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू किए जाने की बात कही है.
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर