राज्य

विरोध में सड़क पर उतरे झारखंड के 33000 अधिवक्ता, राज्यपाल को दिया ज्ञापन

Rituraj Sinha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: April 21, 2017, 3:53 PM IST
Rituraj Sinha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: April 21, 2017, 3:53 PM IST
बार कॉन्सिल ऑफ इंडिया के निर्णय के आलोक में शुक्रवार को झारखंड के 33000 वकील राज्य भर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. अधिवक्ता संशोधन विधेयक की प्रति को जला कर वकील अपना विरोध जता रहे हैं. वहीं झारखंड हाईकोर्ट संघ ने राज्यपाल से मिल कर ज्ञापन सौंपा.

बोकारो में रैली

बोकारो जिला अधिवक्ता संघ के सदस्यों ने अधिवक्ता संशोधन विधेयक की प्रति को शुक्रवार को जलाया. इसके बाद रैली बनाकर डीसी कार्यालय पहुंचे और केन्द्र सरकार को डीसी के माध्यम से एक ज्ञापन सौपा.वहीं तेनुघाट अधिवक्ता संघ के सदस्यों ने भी तेनुघाट बार परिसर के बाहर अपना विरोध प्रकट किया.

देवघर में जली प्रतियां

उधर देवघर में भी अधिवक्ताओं ने एडवोकेट एमेंडमेंट बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. अधिवक्ताओं ने विरोध में बिल की प्रतियां जलाईं और मध्यान अवकाश के बाद न्यायिक कार्यों के बहिष्कार का निर्णय लिया. जिला अधिवक्ता संघ की ओर से उपायुक्त को ज्ञापन भी सौंपा. देवघर कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अमर सिंह ने बिल को अधिवक्ताओं के अधिकार पर अंकुश लगाने वाला बताते हुए इसे अविलम्ब वापस लेने की मांग की. वहीं जमशेदपुर में भी डीसी को इस बाबत ज्ञापन सौंपा गया.

आगे क्या

22 अप्रैल को दिल्ली में आन्दोलन की समीक्षा की जाएगी. दो मई को देश भर से आए वकील दिल्ली में धरना प्रदर्शन करेंगे.इसके बाद केंद्र सरकार को ज्ञापन दिया जाएगा.

{साथ में बोकारो से ज्ञानेन्दू जयपुरियार का इनपुट}
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर