राज्य

रांची टेस्ट मैच : इस अंदाज में जेएससीए स्टेडियम पहुंचे बिग फैन सुधीर

Narendra Kumar | News18.com
Updated: March 16, 2017, 2:23 PM IST
रांची टेस्ट मैच : इस अंदाज में जेएससीए स्टेडियम पहुंचे बिग फैन सुधीर
गुरुवार को रांची के जेएससीए स्टेडियम मैच देखने पहुंचे सचिन के बिग फैन सुधीर.
Narendra Kumar | News18.com
Updated: March 16, 2017, 2:23 PM IST
रांची क्रिकेट मैच में दीवानों की फौज नजर आ रही है. इंडिया इंडिया कह कर चिल्लाने वाला आस्ट्रेलियन दिख रहा है तो पड़ोस के बिहार से सचिन के सबसे बड़े फैन भी हाथ में शंख लिए जेएससीए मैदान में मौजूद हैं.

जानिए कौन हैं सुधीर

शरीर पर तिरंगा पोतकर और मिस यू तेंडुलकर लिख कर  हर मैच में पहुंचने वाले सचिन तेंडुलकर के बिग फैन सुधीर कुमार चौधरी रांची के जेएससीए स्टेडयियम अपने चिरपिरचित अंदाज में नजर आए. ये वही सुधीर हैं जिन्हें अपने हर मैच का टिकट खुद सचिन तेंडुलकर भेजते थे. जिन्हें मेलबर्न हो या पर्थ, हेमिलटन हो या ऑक्लैंड..हर जगह तिरंगा लहराते और मैदान में शंख फूंकते देखा जा सकता है. सचिन की दीवानगी का आलम यह है कि नौकरी छोड़ दी, शादी तक नहीं की और अपने परिवार तक से दूर हो गए. सुधीर कभी बिहार में शिक्षक थे. पर मैच देखने के लिए उन्हें जब स्कूल से छुट्टी नहीं मिली तो नौकरी छोड़ देना मुनासिब समझा.

खुशनसीबी ऐसी

देश में जहां क्रिकेट धर्म समझा जाता है, वहां दीवानों की कमी नहीं. पर सुधीर उन खुशनसीबों में हैं जिन्हें खुद सचिन भी भीड़ के बीच मिलने के लिए बुलाते थे. अपने मैच के लिए टिकट देते थे. यहां तक कि जब भारत ने 2011 में वर्ल्ड कप जीता था तो सचिन ने उन्हें बुला कर उन्के हाथ में वर्ल्ड कप थमा दिया था.

वह पहली मुलाकात

सचिन और सुधीर की पहली मुलाकात भी अनोखी थी. वर्ष 2003 के अक्टूबर महीने में सचिन किसी पार्टी के लिए होटल में अपनी पत्नी के साथ आए थे. तब सुधीर मुजफ्फरपुर से साइकिल से मुंबई पहुंचे थे. जैसे ही हल्ला हुआ कि सचिन आ गए हैं, उन्होंने साइकिल वहीं पटकी और सचिन के पैरों में जा गिरे. तब सचिन ने सुधीर को घर बुलाया और मुलाकात की
First published: March 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर