राज्य

चारा घोटाला : झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती पर चलेगा मुकदमा

Bhuvan Kishor Jha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 20, 2017, 2:53 PM IST
चारा घोटाला : झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती पर चलेगा मुकदमा
पूर्व मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती पर चारा घोटाला मामले में चलेगा मुकदमा
Bhuvan Kishor Jha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 20, 2017, 2:53 PM IST
झारखंड के चाईबासा कोषागार से हुए अवैध निकासी मामले में पूर्व मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती को सीबीआई कोर्ट में हाजिर होना होगा. अवैध निकासी का यह मामला चारा घोटाला से जुड़ा हुआ है.

सीबीआई की विशेष अदालत ने सजल चक्रवर्ती को चाईबासा कोषागार से हुए अवैध निकासी मामले में सम्मन जारी किया है. कांड संख्या आर सी 68 ए/96 में सीबीआई के द्वारा की गई अपील को स्वीकारते हुए कोर्ट ने सजल चक्रवर्ती को अदालत के समक्ष हाजिर होने का आदेश दिया है. पिछले दिनों सुप्रीमकोर्ट में चारा घोटाला से संबंधित मामलों पर हुए फैसले के बाद यह कदम उठाया गया है.

बता दें कि सजल चक्रवर्ती चारा घोटाला केस में हाईकोर्ट के आदेश पर अब तक ट्रायल फेस नहीं कर रहे थे. इसे सुप्रीमकोर्ट ने हाल ही में निरस्त कर मुकदमा चलाने का आदेश दिया है.

आरोपी पक्ष​ के अधिवक्ता प्रितांशु कुमार सिंह ने कहा कि सजल चक्रवर्ती को दो केस में बरी कर दिया गया था. इसी के विरोध में ओनोरेबल सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई ने एक याचिका दायर की थी. ओनोरेबल सुप्रीम कोर्ट ने उस केस को लोअर कोर्ट में रिमांड बैक कर दिया है. उन्होंने कहा कि दो केस हैं और दोनों ही केस पशुपालन विभाग से जुड़े हुए हैं. इनमें फिर से ट्रायल होगा. सजल चक्रवर्ती को 30 मई को सशरीर कोर्ट में उपस्थित होना है. उस दिन के बाद से इस केस का ट्रायल फिर से शुरू हो जायेगा.

उन्होंने कहा कि यह मामला चाईबासा कोषागार से उगाही से जुड़ा है. सारे तथ्यों को देखते हुए सारी गवाही फिर से कोर्ट में रिकॉर्ड कराई जायेगी. उसके बाद इस मामले में फैसला होगा.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर