राज्य

झारखंड: चार लोगों की हत्या मामले में डीजीपी ने एसपी से मांगी रिपोर्ट

Manoj Sinha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 19, 2017, 7:48 PM IST
झारखंड: चार लोगों की हत्या मामले में डीजीपी ने एसपी से मांगी रिपोर्ट
डी. के. पांडेय , डीजीपी , झारखंड
Manoj Sinha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 19, 2017, 7:48 PM IST
झारखंड के डीजीपी डी. के. पांडेय ने गढ़वा में हुए चार लोगों की हत्या के मामले में जिले के एसपी से रिपोर्ट तलब की है.  डीजीपी ने कहा कि मामले की प्रारम्भिक जांच में बालू को लेकर ठेकेदार और ग्रामीणों के बीच लड़ाई की खबर है. डीआईजी और एसपी घटना स्थल जा चुके हैं. उनकी रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पायेगी कि हत्याओं के पीछे मामला क्या है.

वहीं जमशेदपुर, सरायकेला में बच्चा चोरी के नाम पर हुई छह लोगों की हत्या के पीछे उन्होंने अफवाह को कारण बताया. डीजीपी ने लोगों से अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की. साथ ही वाट्सअप जैसे सोशल मीडिया पर भ्रामक खबर भेजने वालों को चेतावनी भी दी है कि वे ऐसा नहीं करें. ऐसा करनेवालों के खिलाफ साईबर क्राईम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.

उन्होंने कहा कि सीआईडी और एडीजी ने पूरे राज्य के सभी जिलों से इस तरह के वारदात की समीक्षा की और बताया कि बच्चा चोरी का मामला पूरी तरह से अफवाह है.

उन्होंने कहा कि लाउड स्पीकर लगाकर के सरायकेला के आसपास के क्षेत्रों में घोषणा की गयी कि लोग अफवाहों पर ध्यान नहीं दें. बच्चा चोरी की कोई भी घटना नहीं हुई है और न ही कहीं से बच्चा चोर गिरोह के भ्रमण की कोई सूचना है. पुलिस और प्रशासन क्षेत्रों को सुरक्षित कर रहा है. लोग पुलिस और प्रशासन पर भरोसा करें.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर