झारखंड में 700 करोड़ के 21 उद्योगों की पड़ी नींव

Rajesh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 18, 2017, 2:12 PM IST
झारखंड में 700 करोड़ के 21 उद्योगों की पड़ी नींव
फोटो ईटीवी
Rajesh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 18, 2017, 2:12 PM IST
ग्लोबल समिट में हुए एमओयू का असर दिखने लगा है. गुरुवार को रांची के खेलगांव में मोमेंटम झारखंड ब्रेकिंग समारोह का आयोजन हुआ जिसमें 19 कंपनियों के 21 प्रोजेक्ट की सीएम रघुवर दास ने आधारशिला रखी.

21,000 लोगों के रोजगार का मौका

आपको बता दें कि फरवरी में मोमेंटम झारखंड सम्मेलन हुआ था. इसमें कुल तीन लाख दस हजार करोड़ रुपए के निवेश का प्रस्ताव हुआ था. कुल 210 एमओयू हुए थे जिसमें से 21 परियोजनाओं की आधारशिला गुरुवार को रखी गई. 8 क्षेत्रों की उत्पादन इकाईयों के शिलान्यास के साथ सात सौ करोड़ की निवेश से काम शुरु होगा. इसके जरिए 21,000 लोगों को प्रत्यक्ष/अप्रत्यक्ष रोजगार मिलने की संभावना है.

शीर्ष राज्यों में झारखंड का आएगा नाम

इस मौके पर सीएम रघुवर दास ने कहा कि जनता खुद जमीन दे रही है. रघुवर दास रहे , न रहे, राज्य रहेगा. कहा कि लोगों की सोच बदल रही है. रघुवर दास ने कहा कि सूबे से गरीबी हटाना सरकार का मकसद है. सीएम ने कहा कि झारखंड सरकार का उद्देश्य है राज्य में ज्यादा से ज्यादा निवेश के मौके लाना. सरकार चाहती है कि स्थानीय लोगों को रोजगार मिले. कहा कि झारखंड में निवेश करने वालों को सरकार हर तरह की सुविधा देगी. उम्मीद जाहिर की कि आने वाले समय में झारखंड, देश के कुछ शीर्ष राज्यों में शामिल होगा.

दो माह बाद फिर इसी तरह का कार्यक्रम

छह माह के भीतर 710 करोड़ के प्रोजेक्ट धरातल पर उतरेंगे. टेक्सटाइल, फार्मा, फुटवियर, फूड प्रोसेसिंग प्रोजेक्ट लगेंगे. घोषणा की गई कि दो माह बाद फिर इसी तरह का कार्यक्रम होगा. सीएम ने कहा कि टीम झारखंड विकसित राज्य बनाने के लिए काम कर रही है. कार्यक्रम में कई निवेशकों ने विचार रखे. मंत्री लुईस मरांडी और नीरा यादव समेत कई सांसद व विधायक भी कार्यक्रम में मौजूद रहे.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर