राज्य

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: दस हजार लोगों के साथ मुख्यमंत्री करेंगे योग

Upendra Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 19, 2017, 5:10 PM IST
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: दस हजार लोगों के साथ मुख्यमंत्री करेंगे योग
रांची का मोरहाबादी मैदान जहां मनाया जाएगा योग दिव
Upendra Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 19, 2017, 5:10 PM IST
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी झारखंड में अंतिम चरण में है. इस वर्ष भी योग का राजकीय कार्यक्रम मोरहाबादी मैदान में होगा. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन मुख्यमंत्री 10 हजार लोगों के साथ योग करेंगे.

बता दें कि 21 जून को विश्वभर के 127 देशों के साथ पूरा झारखंड भी योगमय होगा. सभी जिला एवं प्रखंड मुख्यालयों के साथ-साथ राजधानी के मोरहाबादी मैदान में आयोजित विशेष योग शिविर में सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास, मुख्य सचिव राजबाला वर्मा सहित कई मंत्री और अधिकारी योग करेंगे.

आयुष के नोडल ऑफिसर डॉ. रविंद्र राय की देखरेख में राज्य योग सेंटर से योग दिवस कार्यक्रम की तैयारियों की मॉनिटरिंग की जा रही है. इस बार पहली बार ऐसा होगा कि नेहरु युवा केन्द्र भी योग में सक्रिय भागीदारी करेगा. डॉ. रविंद्र राय ने कहा कि इस बार योग दिवस के दिन योग करनेवालों की संख्या काफी बढ़ जाएगी. पंचायत, ब्लॉक और जिला सभी स्तर पर योग दिवस मनाया जाएगा.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी जिलों के डीसी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग शिविर लगाने और सभी स्कूली बच्चों, जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं. इस बार अमेरिका यात्रा पर रहने के कारण झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री योग दिवस समारोह में भाग नहीं ले सकेंगे.

मालूम हो कि बाबा रामदेव के पतंजलि योग पीठ के प्रशिक्षित योग प्रशिक्षक की मदद से योग दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने की तैयारी अब अंतिम चरण में है.

 

 
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर