राज्य

बदले अंदाज में नजर आएंगे सचिवालय के साहब

News18.com
Updated: June 20, 2017, 9:55 AM IST
बदले अंदाज में नजर आएंगे सचिवालय के साहब
झारखंड मंत्रालय
News18.com
Updated: June 20, 2017, 9:55 AM IST
सरकारी दफ्तरों में साहबों और बाबुओं का अंदाज एक जुलाई से बदल बदला नजर आएगा. न जींस टी शर्ट में सरकारी बाबू नजर आएंगे और साड़ी-सलवार सूट से अलग किसी ड्रेस में महिला कर्मी नजर आएंगी. दरअसल झारखंड सरकार ने सचिवालय के अफसर और कर्मचारियों के लिए एक जुलाई से फॉर्मल ड्रेस कोड लागू कर दिया है.

इसलिए उठाया गया कदम

सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार  पिछले दिनों यह नोटिस किया गया कि बैठकों में लोग तरह तरह के ड्रेस में आ जाते हैं. कोई जींस-टी शर्ट में नजर आता है तो स्पोर्ट्स शूज पहन कर ही दफ्तर आ जाता. मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने भी इस पर ध्यान दिलाया था. वहीं हाईकोर्ट ने भी पिछले दिनों राज्य के अफसरों के पहनावे पर टिप्पणी की थी और कोर्ट में जींस-टीशर्ट पहन कर आने पर आपत्ति दर्ज की थी. इतना ही नहीं, महाधिवक्ता की ओर से राज्य सरकार को इसकी जानकारी भी गई थी.नए फैसले को इन संदर्भों से जोड़ कर देखा जा रहा है.

फॉर्मल हाे ड्रेस

कार्मिक विभाग ने किसी खास ड्रेस या रंग के बाबत निर्देश जारी नहीं किया है. बस फॉर्मल ड्रेस में आने के लिए अपने कर्मचारियों को कहा है. निर्देश के अनुसार अफसर और कर्मचारी पैंट-शर्ट और सामान्य जूते में नजर आएंगे, वहीं महिला कर्मचारी-अफसर दुपट्टे के साथ सलवार समीज या फिर साड़ी पहन कर दफ्तर आएंगी.

 
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर