राज्य

एमपी : बालाघाट के कॉलेज में एक माह से फहरा रहे थे फटा हुआ राष्ट्रध्वज

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 18, 2017, 11:52 PM IST
एमपी : बालाघाट के कॉलेज में एक माह से फहरा रहे थे फटा हुआ राष्ट्रध्वज
बालाघाट जिले के तिरोड़ी शासकीय महाविद्यालय में फटा हुआ राष्ट्रध्वज फहराया जा रहा था.
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 18, 2017, 11:52 PM IST
मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के तिरोड़ी शासकीय महाविद्यालय में राष्ट्रध्वज के अपमान का मामला सामने आया है. यहां पिछले एक माह से फटा हुआ राष्ट्रध्वज फहराया जा रहा था. प्रबंधन को जानकारी होने के बाद भी झंडे को बदलने की कोशिश तक नहीं की गई. गुरुवार को मीडिया को जानकारी लगने पर आनन-फानन में मीडिया के सामने ही झंडा उतारा गया. तिरंगे के अपमान मामले में तिरोड़ी पुलिस स्टेशन और कटंगी एसडीएम को शिकायत की गई है.

जानकारी के अनुसार शासकीय महाविद्यालय तिरोड़ी का प्रबंधन विगत एक माह से कॉलेज परिसर में फटा हुआ राष्ट्रध्वज फहरा रहा है. ध्वज एक नहीं कई जगह से फटा हुआ था. लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं था.

गुरुवार को जब इस बात का पता चलने के बाद मीडिया मौके पर पहुंचा तो वहां फटा हुआ झंडा फहरता दिखा. इसके बाद महाविद्यालय प्रबंधन ने आनन-फानन में झंडा उतारा गया. हालांकि सपा के जिलाध्यक्ष महेश सहारे ने इस गंभीर मामले कि शिकायत पुलिस व कटंगी एसडीएम से करते हुए प्राचार्य पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है.

जब इस मामले में कटंगी एसडीएम से पूछा गया तो उन्होंने शिकायत की जांच नायब तहसीलदार से कराने और कलेक्टर को रिपोर्ट सौंपने की बात कही. वहीं महाविद्यालय के प्रचार्य ने अपनी गलती मानते हुए झंडा बदलने की बात कही.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर