राज्य

आईएसआई जासूसी कांड में एटीएस ने कोर्ट में पेश की चार्जशीट

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 10:30 AM IST
आईएसआई जासूसी कांड में एटीएस ने कोर्ट में पेश की चार्जशीट
आईएसआई जासूस के आरोप में पुलिस कि गिरफ्त में आरोपी
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 10:30 AM IST
एटीएस ने एमपी के बहुचर्चित आईएसआई जासूसी कांड में सभी आरोपियों के खिलाफ जिला कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है. एटीएस ने 600 पेज की तैयार की गई चार्जशीट में बीजेपी नेता ध्रुव सक्सेना समेत बलराम सिंह, मोहित अग्रवाल और मनीष गांधी समेत कई अन्य लोगों को आरोपी बनाया है.

एटीएस ने चार्जशीट पेश करने के दौरान सभी आरोपियों को जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया. सभी आरोपियों की गिरफ्तारी भोपाल, ग्वालियर, सतना, जबलपुर और दिल्ली से की गई थी. आरोपी समांतर टेलीफोन एक्जेंस चलाकर पाकिस्तान से आने वाली कॉल को फॉरवर्ड करने का काम भी करते थे.

एटीएस ने आरोपियों के पास से कई चाइनीज उपकरण, मोबाइल फोन, सिम, टेलीकॉम बॉक्स, लैपटॉप और डाटा कार्ड बरामद किया था. फिलहाल चार्जशीट पेश होने के बावजूद भी एटीएस की जांच जारी है और सिमी से जुड़े लोगों से अभी भी पूछताछ और उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं.

बता दे कि सभी अभियुक्तों पर आरोप है कि उन्होंने भारतीय सेना की खुफिया जानकारी पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई को भेजी है. जिसमें मनोज भारती, संदीप गुप्ता, अब्दुल जब्बार, राजीव उर्फ रज्जन तिवारी, मनोज मंडल, कुश पंडित, जितेंद्र ठाकुर, रितेश खुल्लर, जितेंद्र सिंह यादव और त्रिलोक भदौरिया को भी आरोपी बनाया गया है.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर