सेक्स रैकेट में पकड़ा गया भाजपा नेता, पार्टी ने बाहर निकाला

Manoj Rathore | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 19, 2017, 6:55 PM IST
सेक्स रैकेट में पकड़ा गया भाजपा नेता, पार्टी ने बाहर निकाला
Photo- ETV
Manoj Rathore | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 19, 2017, 6:55 PM IST
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए भाजपा में अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रदेश मीडिया प्रभारी नीरज शाक्य सहित नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

नीरज शाक्य की गिरफ्तारी के कुछ ही घंटों के भीतर भाजपा ने उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया है. नीरज शाक्य को चार दिन पहले ही अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रदेश मीडिया प्रभारी नियुक्त किया गया था.

क्या है मामला

राज्य साइबर पुलिस को ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए सेक्स रैकेट संचालित होने की शिकायत मिली थी. पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि वेबसाइट के जरिए ग्राहकों को बुकिंग की सुविधा के साथ लड़कियां मुहैया कराई जा रही है. ये ऑनलाइन सेक्स रैकेट शहर के सबसे पॉश इलाके ई-7 अरेरा कॉलोनी के अशोका सोसायटी के एक फ्लैट में संचालित हो रहा था.

पुलिस ने फ्लैट पर छापे मार कर नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया. साथ ही आरोपियों के चंगुल से महाराष्ट्र और मेघालय के चार लड़कियों को भी बचाया. बताया जा रहा है कि
-गिरोह के सदस्य ऐसी अलग-अलग वेबसाइटों पर लड़कियों की तलाश करते थे, जहां उनका बॉयोडाटा होता था.
-बॉयोडाटा के जरिए आरोपी लड़कियों को होटल के रिसेप्शन, कॉल सेंटर, ब्यूटी पार्लर समेत दूसरी प्राइवेट नौकरी देने का झांसा देकर भोपाल बुलाते थे.
-आरोपियों के झांसे में आई कुछ लड़कियां अच्छी नौकरी के लालच में सेक्स रैकेट के गौरखधंधे में फंस जाती थी.
-भोपाल में बीते तीन महीने से ऑनलाइन सेक्स रैकेट का गोरखधंधा चल रहा था.

गिरफ्तार किए गए नौ आरोपियों में बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रदेश मीडिया प्रभारी नीरज शाक्या भी शामिल है. पुलिस फरार आरोपी सुभाष उर्फ वीर द्विवेदी की तलाश कर रही है. सुभाष ही गिरोह का सगरना है. आरोपियों की वेबसाइट दिल्ली में रजिस्टर्ड है और इसके तार भोपाल के साथ दूसरे राज्यों से भी जुड़े हैं.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर