राज्य

मध्यप्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम की संपत्ति कुर्क

Sunil Tiwari | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 19, 2017, 7:36 PM IST
मध्यप्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम की संपत्ति कुर्क
मप्र राज्य नागरिक आपूर्ति निगम का मुख्यालय
Sunil Tiwari | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 19, 2017, 7:36 PM IST
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के जिला न्यायालय के आदेश पर सोमवार को मप्र राज्य नागरिक आपूर्ति निगम का मुख्यालय  मुख्यालय में संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की. गुजरात की विशाल साल्ट नामक कंपनी को नमक खरीदी के बदले भुगतान नहीं करने के मामले में कोर्ट ने 15 मई को कुर्की का आदेश जारी किया था.  हालांकि निगम के चेयरमैन हितेष वाजपेयी ने मीडिया से बात करते हुए कोर्ट के आदेश पर स्टे लेने की बात कही, लेकिन वे इस बारे में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके.

जानकारी के अनुसार नागरिक आपूर्ति निगम ने करीब चार साल पहले नमक की खरीदी की थी. जिसका 90 लाख 16 हजार 596 रुपए का भुगतान करना था. लेकिन निगम प्रशासन ने अब तक भुगतान नहीं किया. कोर्ट ने 4 जून 2016 को दिए अपने आदेश में विशाल कंपनी को भुगतान करने का फैसला दिया था. लेकिन निगम प्रशासन ने भुगतान नहीं किया . जिसे लेकर बीते 15 मई को कोर्ट ने मुख्यालय की संपत्ति को कुर्क करने के आदेश दिए थे.  इसके चलते कोर्ट टीम ने निगम मुख्यालय पहुंचकर 90 लाख 16 हजार मूल्य का कम्प्युटर, टेबल, कुर्सी और दूसरे सामान कुर्क करने की कार्रवाई की.

कार्रवाई की सूचना मिलते ही नागरिक आपूर्ति निगम के चेयरमैन हितेष वाजपेयी भी पहुंचे और कोर्ट की टीम से बातचीत कर पूरी जानकारी ली. इस दौरान निगम प्रशासन की एक टीम ने सक्षम न्यायालय में दस्तक दी और कुर्की पर स्थगन देने के लिए गुहार लगाई। वाजपेयी ने कहा कि सक्षम अदालत ने कुर्की की कार्रवाई पर रोक लगा दी है. हालांकि वाजपेयी ने सक्षम कोर्ट का स्टे देने का आदेश नहीं दिखाया.
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर