क्रमिक अनशन पर बैठे छात्रों ने हिंदी विश्वविद्यालय पर जड़ा तला

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 19, 2017, 4:37 PM IST
क्रमिक अनशन पर बैठे छात्रों ने हिंदी विश्वविद्यालय पर जड़ा तला
अनशन पर बैठे छात्र
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 19, 2017, 4:37 PM IST
मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय के छात्रों ने शुक्रवार को विवि के गेट पर ताला जड़ दिया. इसके चलते स्टाफ को बाहर ही खड़े रहना पड़ा. छात्र सुबह से ही क्रमिक अनशन पर बैठे थे और आॅफिस का समय शुरू होने से ठीक पहले उन्होंने विवि के मेन गेट पर ताला जड़ दिया. छात्र विवि भवन को वर्तमान जगह से 30 किमी दूर ले जाने के फैसले का विरोध कर रहे थे.

जानकारी के अनुसार शहर के बीचों-बीच राजभवन के सामने संचालित हो रहे अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय को विवि प्रशासन शहर से 30 किमी दूर सलैया क्षेत्र में ले जाना चाहता है. विवि के छात्र शुरुआत से ही इस फैसले का विरोध कर रहे हैं. शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी इस विरोध-प्रदर्शन में शामिल हो गया.

छात्रों का कहना है कि विवि प्रशासन ने शहर से 30 किमी दूर सलैया में साढ़े सात लाख रुपए महीने के किराए पर नया भवन लिया है. वहां जाने के लिए ढाई किलोमीटर का कच्चा रास्ता है. छात्राओं के लिए वो जगह असुरक्षित है. ऐसे में विश्वविद्यालय को शहर में ही बिल्डिंग लेना चाहिए जिससे छात्र-छात्राओं को असुविधा न हो. प्रदर्शन के दौरान छात्र अपने हाथों में विवि प्रशासन और कुलपति के खिलाफ तख्तियां लिए हुए थे. इस दौरान छात्रों ने जमकर नारेबाजी भी की.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर