राज्य

भोपाल में देशभर के विशेषज्ञों ने किया इनोवेशन और स्टार्टअप नीति पर मंथन

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 20, 2017, 3:59 PM IST
भोपाल में देशभर के विशेषज्ञों ने किया इनोवेशन और स्टार्टअप नीति पर मंथन
प्रशासन अकादमी में आयोजित इस कार्यशाला का शुभारंभ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया.
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 20, 2017, 3:59 PM IST
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को इनोवेशन और स्टार्टअप नीति पर मंथन के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें देशभर से आए विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया. प्रशासन अकादमी में आयोजित इस कार्यशाला का शुभारंभ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया. कार्यक्रम में प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया और नीति आयोग के सदस्य वीके सारस्वत भी उपस्थित थे.

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में उद्यमिता और विकास को बढ़ावा देने के लिए नवाचारों पर नीतियां बनाने के उद्देश्य से मंगलवार को प्रशासन अकादमी में राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया गया. सीएम चौहान ने इसमें भाग लिया और अपने विचार साझा किए. उन्होंने कहा कि मैं युवाओं के बीच जाता हूं, तो उनसे कहता हूं कि टाटा, बिरला, अंबानी जैसे उद्योगपति मुझे मध्यप्रदेश की धरती से चाहिए.  हमने सौ करोड़ रुपए का वेंचर कैपिटल फंड बनाया है. अगर किसी नौजवान के पास इनोवेटिव आइडिया है, वो अपनी कंपनी खड़ी करना चाहता है, तो सरकार उसमें अपना शेयर डालेगी. उसकी हरसंभव मदद करेगी.

चौहान ने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण सम्मेलन है और मुझे विश्वास है कि यह मध्यप्रदेश को नई दिशा देने का काम करेगा. कार्यक्रम में शामिल उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कहा कि इस कन्वेशन के आधार पर एक रोडमैप तैयार किया जाएगा जिससे युवाओं को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके. कार्यक्रम में नीति आयोग के सदस्य वीके सारस्वत भी शामिल थे.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर