राज्य

युवक को किसान आंदोलन से संबंधित सोशल मीडिया पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 10:53 AM IST
युवक को किसान आंदोलन से संबंधित सोशल मीडिया पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा
आरोपी छात्र विशाल दांगी
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 10:53 AM IST
मध्य प्रदेश में विदिशा जिले के छात्र विशाल दांगी को किसान आंदोलन से संबंधित पोस्ट सोशल मीडिया पर डालना काफी महंगा पड़ा. संदेश भेजने के बाद न सिर्फ युवक को गिरफ्तार किया गया बल्कि उससे कई घंटे तक पूछताछ भी की गई.

जानकारी के अनुसार कुरवाई तहसील के खिरिया गाँव की है जहां विशाल ने भावनाओं को भड़काने वाला एक संदेश व्हाट्सएप पर पोस्ट किया. कुछ ही देर बाद यह संदेश साइबर क्राइम सेल की नजर में आ गया और पुलिस ने छात्र को पूछताछ के लिए थाने बुलाया. हालांकि पुलिस ने पूछताछ करने के बाद छात्र को छोड़ दिया है लेकिन मामले की जांच की जा रही है.

विदिशा एसपी धर्मेन्द्र चौधरी के अनुसार विदिशा के सिविल लाइन थाने मे विशाल के बयान ले लिए गए हैं और मैसेज किसके द्वारा विशाल के पास भेजा गया है इसकी भी जांच की जा रही है. वहीं विशाल के अनुसार उसे भी किसी ग्रुप की ओर से यह मैसेज आया था जिसे अंजाने मे उसने फॉरवर्ड कर दिया गया है.

बता दें कि मध्य प्रदेश के मंदसौर और नीमच जिलों में पिछले कई दिनों जारी किसान आंदोलन जारी है. राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर प्रदेश में इंटरनेट सेवा बंद की दी थी ताकि लोगों की भावनाएं न भड़काई जा सकें.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर