छिंदवाड़ा में केरोसिन वितरण के दौरान हादसा, 20 लोग जिंदा जले

Rajesh Karmale | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: April 21, 2017, 11:57 PM IST
Rajesh Karmale | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: April 21, 2017, 11:57 PM IST
मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में सरकारी समिति केंद्र में आग लगने से 20 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई. हादसा केरोसिन में आग लगने की वजह से हुआ. इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार देर शाम धार में मीडियाकर्मियों से बातचीत में हादसे में मारे गए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का एलान किया. उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच के आदेश देते हुए जबलपुर कमिश्नर को जांच का जिम्मा सौंपा गया है.

जानकारी के अनुसार, हर्रई तहसील में बारगी स्थित सरकारी समिति केंद्र पर शुक्रवार को राशन और केरोसिन वितरण किया जा रहा था. राशन लेने के लिए सैकड़ों ग्रामीण कतार में भवन के सामने मौजूद थे, जबकि केंद्र के अंदर करीब तीन दर्जन लोग मौजूद थे.

बताया जा रहा है कि केंद्र में वितरण के लिए रखे केरोसिन के भंडारण में अचानक आग लग गई. कुछ ही पल में आग ने पूरे केंद्र को अपनी चपेट में ले लिया. इस वजह से अंदर मौजूद लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला.

Chhindwara Fire Tragedy, Madhya Pradesh News, Fire in Chhindwara kerosene oil shop

भांजी की जलती चिता में कूदा मूक बधिर मामा, जहर खाने से हुई थी मौत

आग पर काबू पाने के लिए आसपास के चार कस्बों से दमकलों को बुलाया गया. दमकलकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. अभी आग लगने की वजह का खुलासा नहीं हो सका है.

मॉल के चेंजिंग रूम मेें पहुंची लड़की तो मैनेजर बनाने लगा वीडियो

हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस के अफसर मौके पर पहुंच गए. प्रशासन ने मृतकों के परिजनों और घायलों को राहत राशि देने का ऐलान किया है.

Fire Tragedy in Chhindwara, Madhya Pradesh News
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर