राज्य

विधानसभा चुनाव 2018 : भाजपा और कांग्रेस ने तैयारी के लिए कसी कमर, बैठकों का दौर शुरू

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: April 20, 2017, 4:40 PM IST
विधानसभा चुनाव 2018 : भाजपा और कांग्रेस ने तैयारी के लिए कसी कमर, बैठकों का दौर शुरू
धार - बीजेपी कार्यसमिति की बैठक मोहनखेड़ा में आज शाम 4 बजे से
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: April 20, 2017, 4:40 PM IST
साल 2018 में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. इसी को लेकर भाजपा की धार जिले के मोहनखेड़ा में गुरुवार शाम 4 बजे एक बैठक होने जा रही  है. दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर मोहनखेड़ा में ही प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस का भी प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा है.

बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रदेशाध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान, संगठन महामंत्री सुहास कुमार भगत, मोर्चों के प्रदेशाध्यक्ष और प्रवक्ताओं सहित पार्टी दिग्गज नेता मोहनखेड़ा पहुंच चुके हैं. भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में सीएम शिवराज सिंह चौहान, कई केन्द्रीय मंत्रियों समेत प्रदेश के करीब 5 सौ पार्टी नेता शामिल हैं.

आदिवासी बहुल धार के विख्यात जैन तीर्थस्थल मोहनखेड़ा में होने जा रही कार्यसमिति की बैठक में आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित सभी 47 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करने की रणनीति बनाई जाएगी.

साथ ही अटेर उपचुनाव में हार और भुवनेश्वर में भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की हुई बैठक में तय कार्यक्रमों के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा.

कांग्रेस का भी चल रहा है कार्यक्रम

दूसरी ओर अटेर उपचुनाव में जीत से उत्साहित कांग्रेस भी अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां में जुटी है. मोहनखेड़ा में कांग्रेस भी अपने ट्रेनिंग कैंप में पार्टी कार्यकर्ताओं को आगामी चुनाव में जीत के लिए पाठ पढ़ा रही है. लेकिन पार्टी ने कांग्रेस के प्रशिक्षण कार्यक्रम पर तंज कसा है.

सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि गुटों में बंटी कांग्रेस को प्रशिक्षण कार्यक्रम जैसा नाटक नहीं करना चाहिए. पहले सोनिया गांधी और राहुल गांधी को प्रशिक्षण लेना चाहिए.

सारंग ने कहा कि बीजेपी कार्यसमिति की बैठक पार्टी के संविधान के मुताबिक आयोजित की जाती है.
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर