राज्य

Shocking: अस्पताल ने बेड खाली करने के लिए टॉयलेट में रखवा दिया शव


Updated: May 19, 2017, 10:35 AM IST
Shocking: अस्पताल ने बेड खाली करने के लिए टॉयलेट में रखवा दिया शव
मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले में मानवीयता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां सरकारी अस्पताल में बेड खाली कराने के लिए एक लावारिस युवक के शव को शौचालय में रखवा दिया.

Updated: May 19, 2017, 10:35 AM IST
मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले में मानवीयता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां सरकारी अस्पताल में बेड खाली कराने के लिए एक लावारिस युवक के शव को शौचालय में रखवा दिया. ग्रामीणों के विरोध जताने पर शव को बाहर निकाला गया.

जानकारी के अनुसार, डिंडौरी जिले के शहपुरा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती एक लावारिस युवक की गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. युवक की मौत होने पर प्रबंधन ने बेड खाली करने के लिए शव को अस्पताल के शौचालय में शिफ्ट कर दिया.

युवक का शव करीब पांच घंटे तक शौचालय में ही पड़ा रहा. इस दौरान ग्रामीणों को अस्पताल प्रबंधन की करतूत का पता चला, जिसके बाद बड़ी संख्खा में स्थानीय लोग अस्पताल पहुंचे. विरोध जताने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने आनन-फानन में शव को बाहर निकाला.

बताया जा रहा है कि दो साल से जबलपुर मार्ग स्थित कोहनी देवरी गांव में यह युवक भटकते हुए आ गया था. युवक के मूक बधिर होने के साथ मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं होने की वजह से इन दो वर्षों में उसकी पहचान नहीं हो सकी थी.

तीन दिन पहले तेज गर्मी की वजह से उसकी तबीयत बिगड़ने के बाद उसे कोहनी देवरी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया था. हालत में सुधार नहीं होने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शहपुरा रेफर किया गया था.

मामला सामने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग के अफसर पूरे मामले से अपना पल्ला छाड़ रहे है. उनका कहना है कि जांच के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर