बहू को प्रताड़ित करने के आरोप में ससुराल के लोगों पर मुकदमा दर्ज

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: April 20, 2017, 11:59 PM IST
बहू को प्रताड़ित करने के आरोप में ससुराल के लोगों पर मुकदमा दर्ज
इंदौर - पीड़िता पूजा चावला ने कहा कि उसे ससुरालवालों ने चिकित्सकों से सांठ गांठ कर मनोरोगी घोषित करवा दिया.
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: April 20, 2017, 11:59 PM IST
मध्य प्रदेश के इंदौर में दहेज के लालच में बहू को परेशान करने के आरोप में कोर्ट ने चार आरोपियों के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करने का आदेश दिया है. साथ ही आरोपियों को 23 मई को कोर्ट में उपस्थित होने को भी कहा है. कोर्ट ने यह फैसला महिला बाल विकास विभाग की गुप्त रिपोर्ट पेश होने के बाद दिया है.

बता दें कि पूजा नामक महिला की शादी कुछ समय पूर्व बजरंग नगर में रहने वाले राहुल चावला से हुई थी. लेकिन शादी के बाद दहेज के लोभी इस परिवार ने पूजा और उसके परिवारवालों से 10 लाख रुपयों की मांग कर दी. इतने पैसे देने में असमर्थ होने के कारण ससुराल वाले पूजा को प्रताड़ित करने लगे.

पीड़िता पूजा चावला ने कहा कि उसे ससुरालवालों ने चिकित्सकों से सांठ-गांठ कर मनोरोगी घोषित करवा दिया. उसे मेंटल कह कर प्रताड़ित करने लगे.

पीड़िता के वकील केके कुन्हारे ने बताया कि शादी के बाद ससुराल वालों ने पूजा से 10 लाख रुपयों की मांग कर दी. इतने पैसे देने में असमर्थता जताने पर लड़के के परिवार वाले पीड़िता को उसके पति के साथ सोने नहीं देते थे. उसे मारते-पीटते और उसे मानसिक रूप से परेशान करने लगे थे.

इस पर महिला ने न्यायालय का सहारा लिया. माननीय न्यायालय ने महिला बाल विकास विभाग से गुप्त रिपोर्ट की मांग की. आरोपों की पुष्टि होने पर परिवार के चार लोगों के खिलाफ घरेलू हिंसा धारा की 12 के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया गया. आरोपियों को आगामी 23 मई को न्यायालय में पेश होने के लिए आदेशित किया गया है.
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर