राज्य

दबंगों ने बंद किया खेत तक जाने का रास्ता, किसान ने किया आत्मदाह का प्रयास

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 20, 2017, 5:10 PM IST
दबंगों ने बंद किया खेत तक जाने का रास्ता, किसान ने किया आत्मदाह का प्रयास
खुद पर केरोसिन डालकर आत्मदाह का प्रयास करने वाला किसान मुकेश पांचाल.
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 20, 2017, 5:10 PM IST
मध्यप्रदेश के इंदौर में मंगलवार को हुई जनसुनवाई के दौरान हुई दो घटनाओं ने हड़कंप मचाने के साथ ही अधिकारियों के भी हाथ-पांव फूला दिए. जनसुनवाई के दौरान सुरेश यादव नामक व्यक्ति द्वारा एसिड पीने के कुछ देर बाद एक किसान ने खुद पर केरोसिन डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया. वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने मुकेश को काबू में लेकर उसे पुलिसकर्मियों के हवाले किया.

जानकारी के अनुसार दबंगों द्वारा खेत का रास्ता बंद करने से परेशान एक किसान ने मंगलवार को खुद पर केरोसिन डाल लिया. खेत का रास्ता बंद होने से ये किसान पिछले दो सालों से ठीक से खेती नहीं कर पा रहा था. खेत में लगी आलू की फसल को भी वो नहीं बेच पा रहा है. मुकेश पांचाल नामक ये किसान गवली पलासिया गांव का रहने वाला है. पिछले दो सालों से उसके पड़ोस के किसानों ने उसकी जमीन पर कब्जा करते हुए मुकेश के खेत का रास्ता ही बंद कर दिया. जबकि मुकेश के पास जमीन के सारे दस्तावेज मौजूद हैं. वह लगातार कई बार जनसुनवाई में जमीन के सीमांकन, चिह्नांकन के लिए आवेदन कर चुका है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

मंगलवार को मुकेश फिर जनसुनवाई में पहुंचा और उसका अधिकारियों से विवाद भी हो गया. परेशान मुकेश ने आखिरकार अफसरों के सामने ही खुद पर केरोसिन डाल लिया. इस पर वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने मुकेश को काबू में किया. बाद में उसे पुलिसकर्मियों ने हिरासत में ले लिया. इधर प्रशासन ने उसके आवेदन में शामिल शिकायत की जांच करने की बात कही है.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर