राज्य

नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड के साथ जबलपुर के बृजेंद्र बने भारत केसरी

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 19, 2017, 1:34 PM IST
नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड के साथ जबलपुर के बृजेंद्र बने भारत केसरी
खिलाड़ी, बृजेंद्र प्रताप सिंह
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 19, 2017, 1:34 PM IST
गत दिनों बेंगलुरु में संपन्न 65वीं राष्ट्रीय एमेच्योर फिटनेस एंड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप  में मध्यप्रदेश के जबलपुर के युवा खिलाड़ी ने स्वर्ण पदक जीतने के साथ ही भारत केसरी का खिताब भी अपने नाम किया. प्रदेश को भारत केसरी का खिताब करीेब 15 साल के लंबे अंतराल के बाद मिला है. प्रतियोगिता में देशभर के 294 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था.

जानकारी के अनुसार जबलपुर के बृजेंद्र प्रताप सिंह ने पिछले दिनों बेंगलुरु में हुई नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था.यहां उन्होंने गोल्ड मेडल सहित भारत केसरी का खिताब भी जीता. प्रतियोगिता जीतकर शहर पहुंचे बृजेंद्र का साथियों ने जोरदार स्वागत किया. बृजेंद्र ने बताया कि इस प्रतियोगिता में पूरे देश के सभी राज्यों से आए खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. मणिपुर, असम, बिहार, बंगाल, उड़ीसा, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडू, गोवा समेत छत्तीसगढ़ से करीब 294 खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया.

आठ महीने पहले ही तय किया था लक्ष्य
बृजेंद्र ने बताया कि भारत केसरी बनने का लक्ष्य उन्होंने 8 महीने पहले ही तय किया था. जिसके बाद कड़ी मेहनत और अनुशासन के दम पर यह मुकाम हासिल किया. उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के लिए वे रोजाना 6 घंटे वर्कआउट करते थे और खानपान पर नियंत्रण रखते थे. बृजेंद्र अब जल्द ही अतंरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए विदेश जाने वाले हैं.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर