राज्य

VIDEO: योगेंद्र यादव, मेधा पाटकर सहित 30 लोग हिरासत में लिए गए

Sudhir Jain | News18Hindi
Updated: June 11, 2017, 8:10 PM IST
Sudhir Jain | News18Hindi
Updated: June 11, 2017, 8:10 PM IST
स्वराज इंडिया प्रमुख योगेंद्र यादव और सामाजिक कार्यकर्ताओं मेधा पाटकर तथा स्वामी अग्निवेश को आज मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में हिरासत में ले लिया गया. पिछले दिनों किसान आंदोलन के दौरान पुलिस गोलीबारी में मारे गए पांच किसानों के परिवारों से मिलने के लिए वे पडोसी मंदसौर जिले में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे. बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया.

पुलिस ने रतलाम जिले के जाओरा शहर में धोधर टोल प्लाजा पर इन कार्यकर्ताओं को रोक दिया. उनकी संख्या करीब 30 थी.  पुलिस ने कहा कि उनके दौरे से मंदसौर में शांति भंग हो सकती है जहां कल  कर्फ्यू हटा लिया गया था, लेकिन धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है.

इस बीच रतलाम- ढोढर टोल पर प्रदर्शन करने वाले तमाम किसान नेता 151 के उल्लंघन में गिरफ्तार कर लिए गए हैं. जावरा एसडीएम के आदेश पर कार्रवाई की गई. किसानों को अब जावरा ले जाया जा रहा.

वहीं बड़वानी में मेधा पाटकर की गिरफ्तारी का विरोध किया गया है. एनबीए कार्यकर्ताओं ने यहां बाइक रैली निकालकर सभी कार्यकर्ताओं को रिहा करने की मांग की.




इससे पहले मध्य प्रदेश के रतलाम में टोल नाके पर रोके जाने को लेकर बंधुआ मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष स्वामी अग्निवेश नाराज़ हो गये. इसके बाद स्वामी अग्निवेश सड़क पर ही लोगों को संबोधित करने लगे. अग्निवेश के निशाने पर पुलिस थी. उन्होंने पुलिस के लिये आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि पुलिसकर्मी आंदोलन कर रहे मेहनतकश किसानों पर तो गोली चलाते हैं और भ्रष्टाचार करने वाले नेताओं के आगे नतमस्तक रहते हैं. पुलिस को अपने इस व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए.
First published: June 11, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर