राज्य

आधे घंटे की झमाझम बारिश से खुले में पड़ा एक करोड़ रुपए का प्याज खराब

Ashok Agrawal | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 19, 2017, 11:20 PM IST
आधे घंटे की झमाझम बारिश से खुले में पड़ा एक करोड़ रुपए का प्याज खराब
कोलारस कृषि उपज मंडी के प्रांगण में पड़े प्याज के गीले होने से इसका खराब होना तय मामना जा रहा है.
Ashok Agrawal | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 19, 2017, 11:20 PM IST
मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के कोलारस में सोमवार शाम आधे घंटे हुई झमाझम बारिश के चलते खुले आसमान के नीचे पड़ा लगभग एक करोड़ रुपए का प्याज गीला हो गया. कोलारस कृषि उपज मंडी के प्रांगण में पड़े प्याज के गीले होने से इसका खराब होना तय मामना जा रहा है.

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश की लगभग सभी कृषि उपज मंडी में सरकार द्वारा पिछले कुछ दिनों से समर्थन मूल्य पर प्याज की खरीदी की जा रही है. इसी प्रकार श्योपुर जिले की कोलारस कृषि उपज मंडी में भी पिछले कुछ दिनों में समर्थन मूल्य पर 15 हजार क्विंटल से ज्यादा प्याज खरीदा जा चुका है. इसमें से अब तक केवल तीन हजार क्विंटल प्याज का ही परिवहन हो सका है. इसके चलते मंडी प्रांगण में अब भी 12 हजार क्विंटल से अधिक प्याज खुले में पड़ा है.

सोमवार शाम लगभग आधे घंटे तक हुई तेज बारिश ने खुले में पड़े प्याज को बुरी तरह से गीला कर दिया है. प्याज की अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपए बताई जा रही है. क्षेत्र में मौसम अब भी खराब बना हुआ है और देर रात फिर बारिश होने की संभावना है. ऐसे में इस प्याज का पूरी तरह से खराब होना लगभग तय है. उधर कोलारस खरीद केंद्र के प्रभारी शिशिर कुमार जादौन का कहना है कि मौसम के आगे वो भी बेबस हैं. हालांकि उन्होंने मंगलवार तक मंडी में पड़े प्याज का परिवहन हो जाने की उम्मीद जताई है. लेकिन गीले हो चुके प्याज के बारे में वे कोई ठोस स्पष्टीकरण नहीं दे सके.
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर